हरिद्वार: धनौरी पी.जी. कॉलेज में दिनांक 5 जनवरी, 2024 को कॉलेज के संस्थापक स्वर्गीय पृथ्वी सिंह ‘विकसित’ जी के जन्मदिवस के शुभ अवसर पर पूजन एवं हवन का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।

कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ कॉलेज के सचिव श्री आदेश कुमार जी, कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. अलका सैनी एवं विजेंद्र सैनी प्रधानाचार्य, नेशनल इंटर कॉलेज, धनौरी के उपस्थिति में हुआ।

इस अवसर पर पुरोहित के द्वारा विधिवत मंत्रोच्चारण के साथ पूजन और तत्पश्चात हवन कार्य पूर्ण किया गया।

इस अवसर पर सचिव सर ने माँ सरस्वती की प्रतिमा एवं स्वर्गीय पृथ्वी सिंह ‘विकसित’ जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके उनकी सुखद स्मृतियों को नमन किया।

उन्होंने कहा कि पूज्य पिता जी के द्वारा इस शिक्षा के मंदिर की आधार शिला रखी गई। उनके द्वारा 50वर्षों से भी अधिक समय से शिक्षा की जो अनवरत ज्योति जलाई गई है वह अनेकों छात्र-छात्राओं के जीवन को प्रकाशित कर रही है।

सचिव सर के द्वारा इस अवसर पर कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट को भी लांच किया गया जो कि आईटी सेल के प्रभारी डॉ. अर्पित सिंह एवं उनकी टीम के द्वारा तैयार किया गया है।

कार्यवाहक प्राचार्य ने कहा कि पूज्य ‘विकसित’ सर द्वारा सींचे गये इस शिक्षा की बगिया को हमें और भी सजाना और सँवारना है। उनके द्वारा दिखाये गये कर्तव्यपथ पर समस्त महाविद्यालय के कर्मचारी निरंतर आगे बढ़ते रहेंगे।

कार्यक्रम की समाप्ति के पश्चात उपस्थित प्रबुद्धजनों हेतु भोजन की भी व्यवस्था की गई। इस अवसर पर कॉलेज के समस्त सहायक आचार्यगण और कर्मचारी उपस्थित रहे।