हरिद्वार स्थित धनौरी पी.जी. कॉलेज द्वारा दिनांक 22 मार्च, 2024 को रोवर रेंजर्स के पाँच दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का विधिवत समापन समारोह आयोजित किया गया।

शिविर समापन समारोह में मुख्य अतिथि विजेंद्र सैनी, प्राचार्य, नेशनल इंटर कॉलेज, धनौरी ने कार्यक्रम का शुभारंभ ध्वजारोहण के साथ किया।

समारोह में मुख्य अतिथि ने कहा कि नैतिक आदर्श के संरक्षण तथा चरित्र निर्माण में रोवर संग रेंजर्स अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते हैं।

मानव समाज की सेवा करना ही इनका एकमात्र उद्देश्य है। नैतिकता, प्रेम ,सत्य ,भाईचारा ,आध्यात्मिक जैसे मन में मूल्यों को विकसित करना और आत्मसात करना ही इस शिविर के आयोजन का मुख्य उद्देश्य रहा।

समिति की प्रभारी डॉ. प्रियंका शर्मा एवं डॉ. आकाश ने बताया कि इस पाँच दिवसीय शिविर में छात्र-छात्राओं को ध्वज शिष्टाचार, प्राथमिक चिकित्सा, टेंट हाउस बनाना, गांठ बांधना,पुल बनाना ,सांस्कृतिक कार्यक्रम इत्यादि गतिविधियों का प्रशिक्षण हिंदुस्तान स्काउट एंड गाइड के राज्य सचिव रकमपाल सैनी जी के द्वारा प्रदान किया गया।

मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथिगण के द्वारा समस्त गतिविधियों का निरीक्षण भी किया गया, जिसमें आकाश को बेस्ट रोवर्स, काजल को बेस्ट रेंजर्स, बेस्ट ओनर का अवार्ड काकुल, अनुशासित छात्र एवं सर्वश्रेष्ठ भोजन व्यवस्था के लिए सार्थक और निशांत को पुरस्कृत किया गया किया गया।

तंबू निरीक्षण में पेट्रोल 2 एवं पेट्रोल 6 को पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम में विभागाध्यक्ष एवं सहायक आचार्य उपस्थित रहे ।