राजकीय महाविद्यालय थत्यूड़ टिहरी गढ़वाल में चल रहे उद्यमिता विकास कार्यक्रम का हुआ समापन

राजकीय महाविद्यालय थत्यूड़ टिहरी गढ़वाल में उत्तराखण्ड देवभूमि उद्यमिता योजना के अंतर्गत चल रहे 12 दिवसीय उद्यमिता विकास कार्यक्रम(EDP) का 21 मार्च 2024 को हुआ समापन।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. पंकज कुमार ने कार्यक्रम की संयोजिका डॉ. गुलनाज़ फातिमा और सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देते हुए बच्चों को स्वरोजगार के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरी में अवसर घट रहे हैं इसलिए जीवन यापन करने के लिए स्वरोजगार अच्छा विकल्प है। और उन्होंने सभी छात्र/छात्राओं को जॉब टेकर की जगह जॉब क्रिएटर बनने के लिए भी प्रेरित किया।

तदोपरांत कार्यक्रम की मेंटर श्रीमती निर्मला चौहान ने सभी पंजीकृत छात्र/छात्राओं का फीडबैक लिया एवं उनका MSME पर पंजीकरण करवाया।

कार्यक्रम के अंत में संयोजिका डॉ. गुलनाज़ फातिमा ने बताया कि पूरे कार्यक्रम में पर्यावरण संरक्षण, मधुमक्खी पालन, बर्ड वॉचर, मुर्गी पालन, मछलीपालन, हस्तकला, कृषि उत्पादन, जड़ी बूटी उत्पादन आदि के बारे में सभी छात्र/ छात्राओं को विस्तृत रूप से जानकारी प्रदान की गई, जिससे भविष्य में सभी बच्चे लाभान्वित होंगे। कार्यक्रम में समस्त महाविद्यालय परिवार उपस्थित रहा।