राजकीय महाविद्यालय पौखाल टिहरी गढ़वाल में आज दिनांक 22 फरवरी 2024 को सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भव्य आयोजन किया गया।

सांस्कृतिक विभाग की ओर से आयोजित इस रंगारंग कार्यक्रम में सर्वप्रथम प्राचार्य डॉक्टर ए. एन. सिंह जी के द्वारा रिबन काटकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया, तत्पश्चात प्राचार्य जी सहित समस्त स्टॉफ द्वारा माँ सरस्वती जी की प्रतिमा के आगे दीप प्रज्वलित कर एवं पुष्पांजलि अर्पित कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया गया।

कार्यक्रम का संचालन सांस्कृतिक प्रभारी श्रीमती संतोषी असिस्टेंट प्रोफेसर राजनीतिक विज्ञान के द्वारा किया गया I सांस्कृतिक कार्यक्रम के अंतर्गत छात्र-छात्राओं ने सर्वप्रथम माँ सरस्वती की वंदना प्रस्तुत की,उसके बाद स्वागत गीत गाकर आये हुए समस्त अथितियों का अभिवादन किया गयाI तत्पश्चात विविध रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।

कार्यक्रम में भारत की विविध संस्कृति के अंतर्गत कुमाऊनी नृत्य, गढ़वाली नृत्य, हरियाणवी नृत्य, राजस्थानी नृत्य, नेपाली नृत्य, एवं गढ़वाली गीतों की प्रस्तुति दी गई।

उक्त कार्यक्रम में कुमारी संजना बीए सेकंड सेमेस्टर के द्वारा अपनी सुमधुर आवाज़ में सुंदर गीत गाकर कार्यक्रम को चारचाँद लगा दिये तथा पायल अंजलि निकिता मनीषा नेहा स्नेहा मीनाक्षी इत्यादि छात्रों के द्वारा बहुत ही सुंदर कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर बेहतरीन समा बाँध दिया।

उक्त सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ ही डॉ बी. आर भद्री द्वारा नशा मुक्ति एवं श्रीमती संतोषी द्वारा स्वीप कार्यक्रम की भी महत्वपूर्ण जानकारी लोगो को प्रदान की गई।

कार्यक्रम में सांस्कृतिक परिषद की और से आगंतु को एवं अतिथियों तथा छात्र-छात्राओं के लिए जलपान की व्यवस्था भी की गईI कार्यक्रम के अंतिम चरण में आज के सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाली सभी छात्राओं के अतिरिक्त दिनांक 21फरवरी 2024 को महाविद्यालय में आयोजित वार्षिक क्रीड़ा प्रतियोगिता में विभिन्न इवेंट्स में प्रथम, द्वीतीय, व तृतीय स्थान प्राप्त प्रतिभागियों को मैडल, प्रमाणपत्र एवं मोमेंटो आदि पुरस्कार वितरण भी किया गयाI

अंत में महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. ए. एन. सिंह जी ने अपने वक़्तव में छात्रों व अथितियों को सम्बोधित करते हुये आज के सांस्कृतिक समारोह एवं पुरस्कार वितरण कार्यक्रम के बेहतरीन आयोजन की सराहना की तथा कार्यक्रम के सफल संचालन पर महाविद्यालय परिवार को बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित की। साथ ही प्राचार्य जी ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम छात्राओं में गुणवत्ता, कौशल,सर्वांगीण विकास एवं रचनात्मक क्षमता आदि का विकास करती है ।

उक्त कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ. बी. आर. भद्री, डॉ. अनुरोध प्रभाकर, श्रीमती संतोषी, डॉ. के. एल.गुप्ता. सहित कर्मचारिगण श्रीमती कुसुम, श्री अनिल, श्री राजपाल गुसाईं, श्री उत्तम रावत, श्री गंभीर, और महाविद्यालय की छात्रसंघ अध्यक्ष श्रीमती शिवानी सहित कई ग्रामीणों के अतिरिक्त छात्र छात्राएं व उनके अभिभावकगण उपस्थित थे I