नवल टाइम्स न्यूज़,कोटद्वार:  डॉ.पीतांबरदत्त बर्थवाल हिमालयन राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के समाजशास्त्र विभागाध्यक्ष डॉ. संदीप कुमार, को इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस इनोवेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप , इन प्रेस्पेक्टिव इनवेस्ट ऑफ एजुकेशन सिस्टम 2023 में समाजशास्त्र के क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए अकेडमिक एक्सीलेंस अवार्ड- 2023 बेस्ट टीचर अवार्ड देकर सम्मानित किया गया।

गौरतलब है कि इंस्टीट्यूट ऑफ हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट एंड साइंसेज, कोटद्वार द्वारा इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया था।

महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो.जानकी पवार जी ने कहा कि हमारे महाविद्यालय के प्राध्यापक को अकेडमी एक्सीलेंस अवार्ड- 2023 मिलने से महाविद्यालय परिवार खुशी व्यक्त करता है और आशा करता है की ऐसे ही महाविद्यालय में गौरव के पल आते रहें।

निश्चित रूप से हमारे महाविद्यालय के प्राध्यापक रिसर्च, साहित्य और समाजसेवा के रूप में भी कार्य कर रहे हैं और महाविद्यालय का नाम उत्तराखंड राज्य के साथ साथ देश और विदेश में रोशन कर रहे हैं, डॉ.संदीप कुमार ने निश्चित रूप से हमारे महाविद्यालय का नाम रोशन किया है।

डॉ. संदीप कुमार ने जुलाई 2023 में समाजशास्त्र विभाग में विभाग प्रभारी के रूप में कार्यभार ग्रहण किया, इससे पूर्व वो राजकीय महाविद्यालय पौखाल टिहरी गढ़वाल में लगभग 10 वर्षों से कार्यरत थे।

पूर्व में कोरोना काल में उत्कृष्ट कार्यों के लिए डॉ.संदीप कुमार को युवा खेल मंत्रालय भारत सरकार और उत्तराखंड द्वारा NSS के राज्य स्तरीय पुरस्कार और गोपाल किरण समाजसेवी संस्था, ग्वालियर द्वारा अंतरराष्ट्रीय शिक्षक अवार्ड-2023 से सम्मानित किया जा चुका है।

समाजशास्त्र विभाग में कार्यरत डॉ. श्रद्धा सिंह और डॉ. सुरेखा घिल्डियाल ने कहा कि सर को अवार्ड मिलने से हमारे विभाग के लिए गौरव की बात है इससे छात्र छात्राओं में एक मैसेज भी जाता है कि अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए पढ़ना बहुत जरूरी है। पढ़ाई ही एक मात्र साधन है जो जीवन को ऊंचाइयों तक ले जाता है।

महाविधालय के प्रभारी प्राचार्य प्रो.एम. डी. कुशवाह जी ने कहा कि हमे अपने कार्यों को लगन, मेहनत और ईमानदारी से करना चाहिए जिसका फल अवश्य मिलता है। निश्चित रूप से अवार्ड मिलने पर प्राध्यापक के साथ साथ महाविद्यालय का नाम भी रोशन होता है। महाविद्यालय परिवार बधाई एवम शुभकामनाएं देता है की आगे भी आप ऐसे ही कार्य करते रहे और आपके उज्वल भविष्य की कामना करता है।

प्रो.आदेश कुमार, डॉ. जुनिश कुमार, डॉ. सुनीता नेगी, डॉ. शोभा रावत, डॉ. संजीव कुमार, डॉ. विनोद सिंह, डॉ. भण्डारी डॉ. मीनाक्षी वर्मा, डॉ. नवरत्न सिंह, डॉ. चंद्र प्रभा भारती, डॉ. ऋचा जैन, डॉ. प्रियंका अग्रवाल और महाविद्यालय के अन्य प्रधायपको एवम कर्मचारियों ने समाजशास्त्र विभाग और डॉ.संदीप कुमार को बधाई व शुभकामनाएं दी।

डॉ. संदीप ने महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो.जानकी पवार, महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापको और कर्मचारियों का धन्यवाद ज्ञापित कर आभार व्यक्त किया।