संजय राजपूत,एन टी न्यूज़,त्यूणी,(देहरादून) : रामानुजन कॉलेज दिल्ली विश्वविद्यालय के साथ मिलकर आज राजकीय महाविद्यालय त्यूनी द्वारा इस कार्यक्रम के अन्य सदस्य कॉलेज भारतीय विद्या भवन कॉलेज मुंबई तथा सेंट बर्चमंस कॉलेज केरल के साथ मिलकर फैकेल्टी इंडक्शन प्रोग्राम का शुभारंभ किया गया।

इस कार्यक्रम के प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर असिस्टेंट प्रोफेसर कॉमर्स श्री चमन कुमार जी ने बताया कि यह कार्यक्रम दिनांक 19 जून से 18 जुलाई 2021 तक चलेगा जिसमें संपूर्ण भारतवर्ष से 900 से भी ज्यादा शिक्षकों ने पंजीकरण कराया है। इस कार्यक्रम के माध्यम से शिक्षकों को शिक्षण कार्य के महत्वपूर्ण बिंदुओं जैसे शैक्षणिक विकास और आईसीटी अनुप्रयोग, उन्नत अनुसंधान विधियां तथा संस्थागत मूल्य और स्व विकास के उपाय जैसे विषयों पर ट्रेनिंग दी जाएगी इसके साथ ही इससे प्राप्त होने वाले सर्टिफिकेट शिक्षकों के प्रमोशन व कैरियर एडवांसमेंट स्कीम में लाभदायक होगा और वर्तमान में लोक सेवा आयोग उत्तराखण्ड से चयनित नवीन असिस्टेंट प्रोफेसर को उच्च शिक्षा की कार्य प्रणाली को समझने में भी आसानी होगी।

 

इस उद्घाटन समारोह में लाइव यूट्यूब चैनल के माध्यम से राजकीय महाविद्यालय त्यूनी की प्राचार्य प्रोफेसर अंजना श्रीवास्तव ने हर्षपूर्वक रूप से इस कार्यक्रम के सभी सदस्यों व प्रतिभागियों का स्वागत व अभिनंदन किया तथा इस कार्यक्रम की महत्वता समझाई तथा राजकीय महाविद्यालय त्यूनी को उच्च शिक्षा के उच्च आयामों में ले जाना का संकल्प भी दिखाया। महाविधालय की इस उपलब्धि पर प्राचार्या महोदया ने महाविधालय के सभी सदस्यों का भी आभार व्यक्त किया।