नवल टाइम्स न्यूज़, 28-12-2023 :  समाजशास्त्र विभाग, स्वामी राम तीर्थ परिसर बादशाहीथौल, टिहरी, एच.एन.बी. गढ़वाल ( केंद्रीय) विश्वविद्यालय द्वारा विकसित भारत@2047: युवाओं की आवाज विषय पर एक कार्यशाला/पैनल चर्चा का आयोजन किया।

कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों को आर्थिक विकास, सामाजिक प्रगति, पर्यावरणीय स्थिरता और सुशासन सहित विकास के विभिन्न पहलुओं में सक्रिय रूप से जागरूक करना है।

सभी छात्रों ने कार्यक्रम में सक्रिय रूप से भाग लिया और भारत में सतत विकास को पूरा करने के लिए रणनीतियाँ और भविष्य के संदर्भ में अपने आशाजनक और नवीन विचार व्यक्त किए।

उन्होंने नवीन और उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रणाली, समान रोजगार के अवसर, लैंगिक समानता, सतत विकास, सामाजिक सुरक्षा, स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली, ग्रामीण विकास, स्मार्ट शहर और समावेशी विकास जैसे मुद्दों पर जोर दिया।

प्रो. गीताली पडियार द्वारा भारत के विकास में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका पर अपने विचार साझा किए तथा डॉ. आराधना बंधनी ने सभी विद्यार्थियों को विकसित भारत में अपने योगदान की शपथ दिलाई।

पैनल में समाजशास्त्र विभागाध्यक्ष प्रोफेसर गीताली पडियार, डॉ. आराधना बंधानी, डॉ. सुनील दत्त, रविंदर कुमार और सगुफ्ता परवीन शामिल थे।