आज दिनांक 1मई 2024 को विश्व मजदूर दिवस के अवसर पर इंदिरा प्रदर्शनी राजकीय स्नातकोत्तर महिला महाविद्यालय की एनएसएस, एनसीसी एवं नमामि गंगे इकाइयों के संयुक्त तत्वाधान में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

इस शिविर में महाविद्यालय के प्राध्यापक, शिक्षणेत्तर कर्मचारी एवं छात्राओं ने प्राचार्य प्रोफेसर शशि पुरोहित के निर्देशन में बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया। शिविर का उद्घाटन करते हुए प्राचार्य ने रक्तदान शिविर में प्रतिभाग करने हेतु उपस्थित वॉलिंटियर्स के हौसले की भूरि भूरि प्रशंसा की।

आयोजक सचिव डॉ रितुराज पंत ने बताया कि इस रक्तदान शिविर में 28 यूनिट ब्लड एकत्रित किया गया। एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डॉक्टर ललिता जोशी ने बताया कि इस प्रकार के रक्तदान शिविर पहले भी महाविद्यालय में आयोजित किए गए हैं और आने वाले समय में भी इस प्रकार के शिविर लगाए जाते रहेंगे।

एनसीसी प्रभारी डॉक्टर रेखा जोशी ने प्रतिभाग करने वाले सभी वॉलिंटियर्स को रक्तदान के महत्व के बारे में जागरूक किया । शिविर समन्वयक डॉक्टर फकीर नेगी ने सभी टीम का धन्यवाद ज्ञापित किया।

शिविर में डॉक्टर नेहा जोशी, डॉक्टर ललिता जोशी, डॉ गीता पंत, डॉ रेखा जोशी, श्रीमती ज्योति चुफाल , डॉ दिनेश जोशी, डॉ संजू, चंदन, यशोधर, अतुल, मनोज सहित महाविद्यालय की छात्राओं ने रक्तदान किया।

हल्द्वानी सिटी ब्लड बैंक, हल्द्वानी ऑनलाइन संस्था एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने इस रक्तदान शिविर में अपना विशेष योगदान दिया।