हरिद्वार: युवक की हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपित जीजा और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया है।

सम्पत्ति को हड़पने के लिए जीजा ने हत्याकांड को अंजाम दिया था। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकद्मा दर्ज कर उनका चालान कर दिया है।

मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी प्रमेन्द्र डोभाल ने बताया कि 30 दिसम्बर को जनपद के थाना बुग्गावाला के तेलपुरा नदी के किनारे रेत में एक अज्ञात व्यक्ति का शव बरामद होने पर क्षेत्र में सनसनी मच गई थी।

शव का पंचनामा व पहचान करने के लिए शव को मोर्चरी में रखा था तथा शिनाख्त के प्रयास किए थे। बस अड्डा, रेलवे स्टेशन एवं मुख्य-मुख्य स्थानों पर मृतक 2 जनवरी को मकसूद निवासी सिरचन्दी भगवानपुर ने अपने बेटे मुकीमके रूप में शव की शिनाख्त की थी।

पोस्टमार्टम के बाद शव का अन्तिम संस्कार कर दिया था। मृतक की मां की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकद्मा दर्ज किया गया था।

पुलिस ने शिकायत दर्ज होने के करीब 48 घंटे के भीतर शेरपुर अड्डा बिहारीगढ जिला सहारनपुर से हत्या के 03 आरोपितों को हत्या में प्रयुक्त हथियारों व वाहन सहित दबोचने में कामयाबी हासिल की।

पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने अपने नाम अमजद पुत्र इखलाक निवासी शेरपुर खानाजादपुर थाना बिहारीगढ़ जिला सहारनपुर उ.प्र., साईर अली उर्फ छोटा पुत्र हमीद निवासी मुकर्रम पुर कालावाला थाना भगवानपुर जिला हरिद्वार व गुफरान पुत्र फुरकान निवासी शेरपुर खानाजादपुर थाना बिहारीगढ़ जिला सहारनपुर उप्र बताए।

एसएसपी ने बताया कि मृतक मुकीम अपने पिता का अकेला बेटा था और बापू के पास मुनाफे वाली जमीन बहुत थी। मुकीम के जीजा अमजद ने षड्यंत्र रचकर जमीन की वसियत अपने नाम करवायी।

मुकीम की शादी तय होने की खबर मिलने पर अमजद को लगा कि अब तो प्रॉपर्टी हाथ से गई।

प्रॉपर्टी बचाने के लिए मृतक के जीजा ने अपने साथियों के साथ मिलकर 29 दिसम्बर की रात को मुकीम की हत्या कर शव को तेलपुरा नदी के किनारे रेत में दबा दिया।

पकड़े गए आरोपितों का आपराधिक इतिहास भी है। आरोपित साईर अली पर विभिन्न थानों में चार, आरोपित अमजद पर दो मुकद्मेें दर्ज हैं। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मुकद्मा दर्ज कर उनका चालान कर दिया है।