• सिडकुंल पुलिस ने आरोपी को रोशनाबाद न्यायालय जाते रास्ते से दबोचा
  • आरोपी पर दुष्कर्म, पोक्सो समेत अन्य धाराओं में हुआ मुकदमा

संजीव शर्मा,हरिद्वार:  सिडकुल पुलिस ने क्षेत्र से अपहरण हुई किशोरी को बरामद करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने अपहरणकर्त्ता के खिलाफ दुष्कर्म, पोक्सो, अपहरण समेत अन्य धाराओं मं मामला दर्ज कर लिया।

पुलिस ने सूचना पर रोशनाबाद न्यायालय पहुंचने से पूर्व ही रास्ते से दबोच लिया। जिसको मेडिकल के बाद न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया।

सिडकुल थाना एसओ मनोहर सिंह भंडारी ने बताया कि डैंसो चौक सिडकुल हरिद्वार निवासी एक व्यक्ति ने तहरीर देकर शिकायत की थी। शिकायत में कहा गया था कि उसकी 17 साल की नाबालिग बेटी को सुमित निवासी पानीपत हरियाणा बहल फुसलाकर भगा ले गया है।

पुलिस ने पीडित पिता की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ सम्बंधित धाराओं मं मामला दर्ज करते हुए तलाश में जुट गयी। पुलिस ने आरोपी के मोबाइल को सर्विलांस पर लगाया गया तो उनकी लोकेशन मध्य प्रदेश के इंदौर में मिली।

पुलिस अपहरणकर्त्ता के लोकेशन मिलने पर पीडित परिवार के साथ मौके पर पहुंचने पर आरोपी वहां से फरार हो गया।

अपहरणकर्त्ता की बार-बार लोकेशन बदलने पर पुलिस टीम को सफलता नहीं मिल सकी। इसी दौरान पुलिस टीम को शनिवार को सूचना मिली कि किशोरी को अपहरणकर्त्ता के साथ रोशनाबाद न्यायालय की ओर जाते देखा गया है।

इस सूचना पर पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर न्यायालय पहुंचने से पूर्व ही आरोपी को दबोचते हुए किशोरी को बरामद कर लिया। पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना नाम सुमित पुत्र ब्रिज मोहन निवासी चांद कॉलोनी बास रोड धारवेडा रेवाडी हरियाणा बताते हुए स्वीकार किया कि दोनों एक दूसरे से प्रेम करते है।

पुलिस  ने बताया कि किशोरी ने पुलिस को बताया कि सुमित उसको 07 फरवरी को अपने साथ इंदौर ले गया, जहां पर हम दोनों पति-पत्नी की तरह रहते रहे। जब उनको मालूम हुआ कि परिजनों ने सिडकुल थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

इस जानकारी पर दोनों अपनी शादी के सम्बंध में जानकारी देने के लिए पहुंचे थे। चूंकि लड़की नाबालिग होने के कारण पुलिस ने किशोरी के बयान के आधार पर आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म, पोक्सों, अपहरण समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया।

पुलिस किशोरी को न्यायालय में बयान दर्ज करने की तैयारी कर रही है। वहीं अपहरणकर्त्ता को मेडिकल के बाद न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया।