• खिलाड़ियों के खेल पर टिका है, परिवार, समाज और देश का सम्मान: नितेश प्रकाश

हरिद्वार: स्पोर्ट्स स्टेडियम, रोशनाबाद में आयोजित खेल महाकुंभ के अंतर्गत विकासखंड बहादराबाद की खंड स्तरीय प्रतियोगिता में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी एवं पीएनबी शाखा आतमलपुर बौंगला बहादराबाद के शाखा प्रबंधक नितेश प्रकाश मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए।

उन्होंने सभी विजय प्रतिभागियों को नगद धनराशि, मेडल और प्रमाण पत्र देकर प्रोत्साहित किया।‌

इस मौके पर नितेश प्रकाश ने कहा कि खिलाड़ियों को पूरी निष्ठा और समर्पण के साथ अपने खेल पर ध्यान देना चाहिए। एक खिलाड़ी के शानदार प्रदर्शन पर परिवार, समाज और देश का मान सम्मान बढ़ता है। इसलिए खिलाड़ियों को जिम्मेदारी से अपने खेल पर ध्यान देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से भी खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के लिए खेल महाकुंभ का आयोजन किया जा है। इसमें उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा।

कार्यक्रम संयोजक पुनम मिश्रा ने बताया कि बालक वर्ग , भाला फेंक प्रतियोगिता में दीपांशु प्रथम अभिषेक द्वितीय और गौरव कुमार तृतीय रहे। बालक वर्ग 4 x 400 रिले दौड़ में अलीपुर की टीम प्रथम, पीली पड़ाव द्वितीय और बहादराबाद ने तृतीय स्थान हासिल किया।

कबड्डी बालक वर्ग में बहादराबाद की टीम प्रथम और खेड़ली की टीम द्वितीय रही। खो खो बालक वर्ग में DAV पब्लिक स्कूल जगजीतपुर की टीम प्रथम एसएम जैन डिग्री कॉलेज की टीम द्वितीय रहे।‌ वॉलीबॉल बालिका वर्ग में बहादराबाद की टीम प्रथम डीएवी स्कूल जगजीतपुर की टीम द्वितीय और मां सरस्वती बहादराबाद की टीम तृतीय रहे।

खो खो बलिका वर्ग में एसएम जैन डिग्री कॉलेज की टीम प्रथम तथा डीएवी जगजीतपुर की टीम दूसरे स्थान पर रही।

कबड्डी बालिका वर्ग में रोज लाइन की टीम फर्स्ट और मां सरस्वती बहादराबाद की टीम जीती रहे। बालिका 4 * 400 रिले दौड़ में

एसएम जैन डिग्री कॉलेज की टीम प्रथम तथा मां सरस्वती बहादराबाद की टीम द्वितीय तथा डीएवी इंटर कॉलेज जगदीशपुर की टीम तृतीय रही।