• रोटरी क्लब के सदस्यों ने 78 यूनिट रक्त एकत्र किया
  • रक्तदान करने से शरीर में किसी भी प्रकार की कमजोरी नही आती -अक्षय अग्रवाल

हरिद्वार,15 अक्टूबर: रोटरी क्लब कनखल के पदाधिकारियों द्वारा स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। सिडकुल स्थित होटल में बड़ी संख्या में लोगों ने रक्तदान किया।

रोटरी क्लब कनखल के अध्यक्ष अक्षय अग्रवाल और सचिव प्रदीप अग्रवाल ने कहा कि रक्तदान करने से शरीर में किसी भी प्रकार की कमजोरी नहीं आती है।

रक्तदान अवश्य करना चाहिए। रक्त कोष की कमी को दूर करने के लिए समय-समय पर रक्तदान करना हमारी नैतिक जिम्मेदारी बनती है। रोटरी क्लब हमेशा ही सेवा के कार्यों में अपना योगदान देता चला आ रहा है।

कार्यक्रम चेयरमैन डॉ.विशाल गर्ग ने बताया कि स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में 78 यूनिट रक्त एकत्र किया गया है। रोटरी क्लब मानव सेवा के कार्यों में अपना योगदान हमेशा ही दे रहा है। रक्तदान शिविर के अलावा स्वास्थ्य शिविर, गंगा सफाई अभियान, एवं मलिन बस्तियों में रह रहे लोगों के उत्थान में निर्णायक भूमिका निभा रहा है। रक्तदान महादान है। आपके द्वारा दिया गया रक्त किसी के जीवन को बचाने में सहायक होता है।

उन्होंने कहा कि रक्तदान के प्रति जन जागरूकता भी जरूरी है। लोगों में रक्तदान के प्रति कई तरह की भ्रांतियां बनी रहती हैं। विशाल गर्ग ने कहा कि रक्त दान करने से शरीर मे नये रक्त का संचार होता है। कई बिमारियां भी दुर होती है।

रोटरी क्लब के द्वारा जनहित मे रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया है। समाज सेवा के कार्यो से अन्य लोगो को भी प्ररेणा मिलती है।

इस दौरान प्रदीप अग्रवाल, राजीव अरोड़ा, गौरव शर्मा, आशीष सपरा, चेतन घई, केशव देव जोशी, हुकम चंद कौशिक, प्रवीण चावला, प्रदीप तोमर, मनोज, अनूपा, आदि ने रक्तदान शिविर मे सहयोग किया।