पंडित ललित मोहन शर्मा श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय परिसर ऋषिकेश में दिनांक 24 अप्रैल से 4 मई तक आयोजित प्रायोगिक कार्यशाला व प्रयोगात्मक परीक्षा का आज समापन हुआ।

इस प्रायोगिक कार्यशाला में उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय हल्द्वानी के भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, जंतु विज्ञान, वनस्पति विज्ञान, भूगोल व पर्यावरण विज्ञान विषयों में पंजीकृत छात्र छात्राओं ने बड़े उत्साह से प्रतिभाग किया।

उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय हल्द्वानी से आये कार्यशाला समन्वयक डॉ पुष्पेश जोशी ने बताया कि इस पूरी कार्यशाला में लगभग 300 छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया है जिसमे सभी स्नातकोत्तर स्तर के छात्र छात्रायें थे। उन्होंने इस कार्यशाला के सफल आयोजन के लिए विश्वविद्यालय परिसर, ऋषिकेश के सभी सम्मिलित विभागों के विभागध्यक्षों व प्राध्यापकों का आभार व्यक्त किया।

ऋषिकेश परिसर से इस कार्यशाला के संयोजक प्रो गुलशन कुमार ढींगरा ने बताया कि इस कार्यशाला में उत्तराखंड के अलावा दिल्ली हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, जम्बू कश्मीर, पंजाब आदि प्रांतों के अभ्यर्थियों द्वारा प्रतिभाग किया गया जिसमें प्रायोगिक ज्ञान के साथ सैद्धान्तिक ज्ञान भी छात्रों से साझा किया गया।

डॉ एस के कुड़ियाल ने बताया कि उक्त कार्यशाला मे सभी प्रतिभागियों ने अनुशासित रह कर प्रतिभाग किया जो कि हर विज्ञान के छात्र के लिए अत्यंत आवश्यक है।

इस मौके पर डॉ इंदु तिवारी, डॉ शालिनी रावत, देवेंद्र भट्ट आदि मौजूद थे।