उत्तराखंड:  राज्य सरकार की बस में एक शिक्षिका के साथ छेड़खानी करने का मामला प्रदेश की राजधानी देहरादून से सामने आया है।

महिला ने तीन लोगों के खिलाफ कोतवाली में मुकद्मा दर्ज करवाया है। बताया कि तीन लोगों ने उसके चेहरे पर स्प्रे कर उसे बेहोश किया और डाट काली मंदिर के पास टनल आने पर बस की लाइट बंद करवाकर उसके साक छेड़छाड़ की। मामले में घटना के नौ दिन बाद मुकद्मा दर्ज हुआ है।

पुलिस के मुताबिक यूपी के सहारनपुर के एक स्कूल में पढ़ाने वाली शिक्षिका 21 जून की सुबह घर से स्कूल के लिए निकली थी। शिक्षिका अपने पति के साथ आईएसबीटी रोडवेज देहरादून पहुँच। महिला दोपहर बाद स्कूल से घर आने के लिए उत्तराखण्ड परिवहन निगम की बस में सवार हुई।

शिक्षिका ने पुलिस को बताया कि कंडेक्टर ने अपनी बगल वाली सीट पर उन्हें बैठा लिया। इसी दौरान पास बैठे एक व्यक्ति ने तीन सवारियों के लिए कंडेक्टर को 500 सौ रुपये दिए। जिसके बाद कंडक्टर उठ गया और दो व्यक्ति उसकी बगल वाली सीट पर आकर बैठ गए।

इसी दौरान एक व्यक्ति ने उसके चेहरे पर स्प्रे कर दिया। जिससे वह बेहोश हो गई। उन्हें सुनाई तो दे रहा था, लेकिन उनके हाथ और पांव काम नहीं कर रहे थे। एक बार होश आने पर खिड़की के पास बैठे व्यक्ति ने रूमाल से स्प्रे कर उसकी नाक पर लगा दिया। बताया कि जब बस डाट काली मंदिर के पास टनल के पास पहुंची तो उनमें से एक व्यक्ति ने कंडक्टर से बस की लाइट बंद करने को कहा।

आरोप है कि अंधेर का लाभ उठाकर एक व्यक्ति ने उसके साथ छेड़खानी शुरू कर दी। विरोध करने पर उसने हाथ पकड़ लिए। उन्होंने बस के परिचालक की भूमिका पर भी संदेह जताया है। शहर कोतवाली पुलिस ने घटना के नौ दिन बाद अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकद्मा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।