उत्तराखंड में प्री मानसून की दस्तक हो चुकी है। अभी मानसून पहुंचने में दो दिन का समय बाकी है। लेकिन आज (बुधवार) प्रदेश के अधिकतर जिलों में तेज बारिश होने के आसार हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से देहरादून समेत पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा, चम्पावत, टिहरी और पौड़ी जिले में बिजली चमकने के साथ कई दौर की तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया।

मंगलवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में आसमान में बादल छाए रहे, लेकिन बारिश नहीं होने की वजह से राज्यभर में उमस भरा दिन रहा।

अब तक उत्तराखंड में मानसून की एंट्री नहीं होने की वजह से प्रदेश वासियों का हाल बुरा है। दिन तो दिन रात में भी लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिल रही है। वही IMD रिपोर्ट की मानें तो बुधवार को प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश दर्ज की जाएगी।

वहीं अगले दो दिनों में वज्रपात के साथ ही तेज बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं, 28 जून तक प्रदेश में मानसून की एंट्री हो सकती है

इन जिलों के लिए जारी हुआ बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने देहरादून समेत नैनीताल, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, बागेश्वर, टिहरी, चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग पौड़ी जिले में बारिश के साथ ही वज्रपात का येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, इससे पहले कई जिलों में प्री मानसून की बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार उत्तरी अरब सागर से मानसून भारत के कई हिस्सों में पहुंचने वाला है. इसमें देश के पूर्वी, पश्चिम, मध्य पश्चिमोत्तर क्षेत्र शामिल है।

अगले दो दिनों में मानसून उत्तराखंड के साथ ही उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब, मध्य प्रदेश, गुजरात, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ हिमाचल प्रदेश में दस्तक देने वाली है।