एसोसिएशन ऑफ एलायंस क्लब इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 179 N हरिद्वार ने अपना छठा वार्षिक उत्सव , मकर संक्रांति के दिन दिनांक 14 जनवरी 2023 को आयोजित किया ।

सभा की अध्यक्षता एली कुलभूषण सक्सेना डिस्ट्रिक्ट गवर्नर ने की और सभी अतिथियों का स्वागत किया ।
मुख्य अतिथि के तौर पर एली अविनाशी ओहरी, पूर्व इंटरनेशनल प्रेसिडेंट तथा विशिष्ट अतिथि कानपुर से आए एली पंकज श्रीवास्तव वर्तमान इंटरनेशनल वाइस प्रेसिडेंट प्रथम तथा गेस्ट आफ ऑनर एली आरके सक्सेना इंटरनेशनल वाइस प्रेसिडेंट तृतीय थे।
इस अवसर पर इंटरनेशनल तथा डिस्टिक के सभी ऑफीसर्स ने भाग लिया ।
मुख्य अतिथि एली अविनाश ओहरी ने एलायंस क्लब की विभिन्न गतिविधियों की जानकारी सदन को दी और बतलाया कि संस्था सामाजिक सेवा कार्यों में हमेशा अग्रणी भूमिका निभाती रहेगी ।
एली पंकज श्रीवास्तव जो आने वाले समय में इंटरनेशनल प्रेसिडेंट का पदभार ग्रहण करने वाले हैं, ने भविष्य की योजनाओं के बारे में सदन को बतलाया और विश्वास व्यक्त किया कि संस्था के सभी सम्मानित सदस्य, सामाजिक सेवा कार्यों में अपना 100-% योगदान देंगे ।
सचिव एली डा संजय त्रिपाठी ने वर्ष 2022 – 23 में किए गये भिन्न-भिन्न सेवा कार्यों की जानकारी सदन को दी ।
वर्ष 2023 – 24 के लिए नई कार्यकारिणी के गठन की प्रक्रिया एली अरुण दादू जी द्वारा संपन्न कराई गई ।
वर्ष 2023 – 24 के लिए एली इंजी श्रीराम गुप्ता को डिस्ट्रिक्ट गवर्नर नियुक्त गया ।
एली सुखपाल सिंह राणा तथा एली विशाल सिंह देहरादून को वीडीजी -1 तथा वीडीजी -2 नियुक्त किया गया ।
नवनियुक्त डिस्ट्रिक्ट गवर्नर एली श्रीराम गुप्ता ने वर्ष 2023-24 में किए जाने वाले सेवा कार्यों की रुपरेखा का उल्लेख करते हुए बतलाया कि वर्तमान में डिस्ट्रिक्ट 179 होम्योपैथिक क्लीनिक , निशुल्क शुगर तथा ब्लड प्रेशर टेस्ट और एंबुलेंस की सेवा उपलब्ध है जो आगे भी जारी रहेगी ।
तथा आने वाले वक्त में डिस्ट्रिक्ट हरिद्वार में एलाइनजिम के विस्तार के साथ ही नवयुवकों और विद्यार्थियों को साइंस क्विज और मैथ ओलंपियाड के द्वारा नई नई जानकारी देकर उनको अपने भविष्य का निर्माण करने में सहयोग प्रदान करेंगे ।
संस्था कैंसर केयर , ब्लड डोनेशन ,योगा अवेयरनेस तथा डायबिटीज केयर की जानकारी समाज में उपलब्ध कराने की कोशिश करेंगी ।
संस्था का उद्देश्य यह भी होगा की समाज के कमजोर और असहाय तबके को शिक्षा तथा उनके बच्चों के विवाह आदि में समुचित योगदान करेंगे ।
पर्यावरण संरक्षण के लिए फलदार पौधों को लगाना , उनका संरक्षण तथा प्लास्टिक बैग के उपयोग नहीं करने के संबंध में जनता को , समाज को शिक्षित व
जागरूक करने की भी योजना है ।
वरिष्ठ नागरिकों को उत्तम स्वास्थ तथा सभी प्रकार की अन्य स्वास्थ्य सेवाएं निशुल्क जांच शिविर को समय-समय पर लगाने की व्यवस्था भी की जाएगी ।
नारी सशक्तिकरण के लिए भी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे ।
सभा का सफल संचालन एली डॉक्टर संजय त्रिपाठी तथा एली अरुण दादू जी ने किया ।
धन्यवाद ज्ञापन रुड़की से आए डिस्ट्रिक्ट पीआरओ एली प्रधान ने किया।
इस वार्षिक समारोह में देहरादून रुड़की बहादराबाद तथा अन्य आसपास के इलाकों से आए संस्था के सभी क्लब मेंबर्स , जॉन चेयर पर्सनस , रीजन चेयर पर्सनस तथा कमेटी चेयरपर्सन ने भाग लिया ।
विशेष उपस्थिति , एली बीएस तोमर , पूर्व अंतरराष्ट्रीय पी आर ओ, एली अरविंद गुप्ता पीडीजी एली एडवोकेट राजकुमार चौहान एली पूर्व अंतर्राष्ट्रीय सचिव , एली सतीश अरोड़ा , श्रीमती प्रवीण अरोड़ा तथा चार्टर्ड डिस्ट्रिक्ट गवर्नर एली श्रीमती नीलम ओहरी जी की रही ।