• कांवड़ व्यवस्थाओं के लिए श्रीमहंत रविंद्रपुरी द्वारा बीस लाख रूपए देना अनुकरणीय

हरिद्वार, 4 जुलाई। वरिष्ठ भाजपा नेता समाजसेवी डा.विशाल गर्ग ने विवेक विहार स्थित कार्यालय पर बैठक कर कांवड़ व्यवस्थाओं पर चर्चा की। डा.विशाल गर्ग ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कांवड़ यात्रा को लेकर बेहतर से बेहतर सुविधाएं प्रदान कर रहे हैं।

भारतवर्ष से आने वाले शिवभक्त कांवड़ियों की यात्रा को सुगमता प्रदान करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जा रही है। राज्य के मुख्यमंत्री स्वयं कांवड़ यात्रा की माॅनिटरिंग कर रहे हैं। अधिकारियों को समय समय पर दिशा निर्देश भी दिए जा रहे हैं।

प्रतिवर्ष शिवभक्त कांवड़िएं लाखों की संख्या में धर्मनगरी पहुंचते हैं। जिला प्रशासन भी लगातार कांवड़ यात्रा को सफल बनाने के लिए कई तरह की योजनाएं लागू कर रहा है। पथ प्रकाश व्यवस्था, शौचालय के अलावा बाहर से आने वाले शिवभक्त कांवड़ियों के लिए होटल, धर्मशालाओं एवं शिविर भी लगाए जा रहे हैं।

विशाल गर्ग ने अखाड़ा परिषद एवं मनसा देवी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज का आभार जताया और कहा कि कांवड़ यात्रा व्यवस्था को लेकर 20 लाख रूपए की आर्थिक सहायता प्रदान करना अनुकरणीय योगदान है।

धार्मिक यात्राओं से हिंदू संस्कृति की पहचान होती है। भोलेनाथ के भक्तों को किसी भी प्रकार की असुविधा धर्मनगरी में नहीं होनी चाहिए। इसको लेकर क्षेत्र के लोगों को भी अपना सहयोग प्रदान करना चाहिए।

इस अवसर पर विक्रम सिंह नाचीज, विश्वास सक्सेना, मनोज गौतम, सचिन चैधरी, सचिन अरोड़ा, खेमेश, हिमांशु , मुकेश आदि मौजूद रहे।