• केदारनाथ यात्रा में लगी रोक

उत्तराखंड: राज्य में पहाड़ों पर लगातार हो रही भारी बरसात के चलते कई स्थानों पर भारी नुकसान की खबरें सामने आ रही है। बीती रात से भारी बरसात से केदारनाथ धाम के पास गौरीकुंड में पहाड़ी से मलबा आ जाने से आकर 13 लोगों के लापता होने की सूचना मिल रही है। हादसे में तीन दुकानें भी जमींदोज हो गई। मौके पर एसडीआरएफ की टीम पहुंच चुकी है, हालांकि लगातार हो रही भारी बारिश और भूस्खलन के चलते रेस्क्यू में दिक्कतें आ रही है।

जिस वक्त ये हादसा हुआ उस वक्त वहा कई लोग सोए हुए थे। है। हादसे में पांच से अधिक लोगों के मलबे में दबे होने या फिर मंदाकिनी नदी में बहने की संभावना जताई जा रही है। केदारनाथ यात्रा भी प्प पूरी तरह से रोक दी गई है।

एसडीआरएफ से मिली सूचना के अनुसार अनुमानित 13 लोग लापता चल रहे हैं। इनमें नेपाल के साथ साथ कुछ स्थानीय लोग भी शामिल हैं। घटनास्थल पर कुछ भी नही मिला है। वहीं मंदाकिनी नदी भी उफान पर बह रही है।

हादसे में लापता हुए लोगों की सूचना पर जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि गौरीकुंड डाट पुलिया के समीप भूस्खलन होने के कारण 2 दुकाने और एक खोका बहने की सूचना मिली है। सेक्टर अधिकारी गौरीकुंड द्वारा बताया गया की उक्त स्थान में 13 लोगों के लापता होने की सूचना है। जिनमें

1 आशु उम्र 23 साल निवासी जनई

2 प्रियांशु चमोला S/O कमलेश चमोला 18 साल निवासी तिलवाड़ा

3 रणबीर सिंह 28 साल निवासी बस्टी

4 अमर बोहरा S/O मान बहादुर बोहरा निवासी नेपाल

5 अनिता बोहरा W/O अमर बोहरा निवासी नेपाल

6 राधिका बोहरा D/O अमर बोहरा निवासी नेपाल

7 पिंकी बोहरा D/O अमर बोहरा निवासी नेपाल

8 पृथ्वी बोहरा S/O अमर बोहरा निवासी नेपाल

9 जटिल S/O अमर बोहरा निवासी नेपाल

10 वकील S/0 अमर बोहरा निवासी नेपाल

11 विनोद S/O बदन सिंह निवासी खानवा भरतपुर

12 मुलायम S/O जसवंत सिंह निवासी नगला बंजारा सहारनपुर

और एक की अभी जानकारी नहीं मिल पाई है।