• कॉरिडोर को लेकर जन जागरूकता अभियान चलाएगी कांग्रेस

हरिद्वार, 6 अगस्त: प्रस्तावित कॉरिडोर को लेकर कांग्रेस ने जन जागगरण अभियान चलाने का ऐलान किया है। 9 अगस्त से शुरू किए जा रहे जन जागरण अभियान से पूर्व 8 अगस्त को कनखल में सरकार की बुद्धि शुद्धि के लिए यज्ञ भी किया जाएगा।

प्रैस क्लब में आयोजित पत्रकारवार्ता के दौरान विधायक रवि बहादुर ने कहा कि कॉरिडोर को लेकर हरिद्वार के लोगों में भ्रम और भय का वातावरण बना हुआ है।

सरकार और प्रशासन को डीपीआर को सार्वजनिक कर जनता की राय लेनी चाहिए थी। लेकिन ऐसा नहीं किया जा रहा है। जो काम सरकार को करना चाहिए था। उसे अब कांग्रेस करेगी।

9 अगस्त से 14 अगस्त तक कॉरिडोर के मुद्दे पर जनता के बीच जागरूकता अभियान चलाकर लोगों की राय ली जाएगी और जनता जो राय व्यक्त करेगी। उसकी रिपोर्ट तैयार कर सरकार को भेजी जाएगी। उन्होंने कहा कि स्थानीय विधायक और मुख्यमंत्री के बीच समन्वय नहीं है।

विधायक कॉरिडोर को रोड़ी बेलवाला से हरकी पैड़ी तक बनाने और हरिद्वार को हेरिटेज सिटी घोषित करने की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि यदि सरकार इस पर सहमत है तो विधायक सरकार से आदेश जारी कराएं। जहां तक हरिद्वार को हेरिटेज सिटी घोषित करने की बात है तो किसी भी स्थान को हेरिटेज घोषित करना यूनेस्को का काम है। जिसकी एक लंबी प्रक्रिया है।

पूर्व राज्यमंत्री डा.संजय पालीवाल ने कहा कि कॉरिडोर को लेकर जो भय और भ्रम का वातावरण बना हुआ है। सरकार को सच्चाई सामने लाकर उसे दूर करना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा नगर निगम चुनाव निकालना चाहती है। इसीलिए सरकार और स्थानीय विधायक कॉरिडोर को लेकर भ्रमित करने वाले बयान दे रहे हैं। पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष प्रदीप चौधरी ने कहा कि हेरिटेज और कॉरिडोर परस्पर विरोधाभासी हैं।

हरिद्वार को धार्मिक स्थल ही रहने दिया जाए, पर्यटन स्थल ना बनाया जाए। प्रैसवार्ता के दौरान पूर्व सभासद अशोक शर्मा, अनिल भास्कर, पूर्व महानगर अध्यक्ष संजय अग्रवाल, रविश भटीजा, महिला कांग्रेस नेत्री विमला पांडेय, हरद्वारी लाल, रकित वालिया, रविबाबू शर्मा, शुभम अग्रवाल सहित कई कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।