डी पी उनियाल , गजा:  विकास खंड चम्बा की धारअकरिया पट्टी के ग्राम बिरोगी में राजस्व विभाग तहसील गजा द्वारा जंगली जानवरों से सुरक्षा हेतु जन जागरुकता अभियान चलाया गया।

तहसीलदार गजा विनोद तिवारी ने बताया कि जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल नई टिहरी द्वारा मासिक बैठक में दिए गए दिशा-निर्देश के तहत तहसील क्षेत्रांतर्गत ग्राम बिरोगी में जनप्रतिनिधियों, युवा मंगल दल,महिला मंगलदल , एवं ग्रामीणों के साथ बैठक का आयोजन किया गया।

जिसमें ग्रामीणों को जानकारी दी गई कि बरसात के समय रास्तों में उग आई झाड़ियों को श्रमदान करके हटाया जाय , इससे सफाई भी रहेगी तथा विद्यालय जाने वाले बच्चों की सुरक्षा भी रहेगी।

ग्रामीणों को प्रेरित किया गया कि बच्चों को स्कूल में अकेले नहीं भेजें। बैठक में उपस्थित लोगों से सुझाव भी लिए गए। तहसीलदार गजा विनोद तिवारी ने ग्रामीणों को प्रेरित करते हुए कहा कि घरों व रास्तों के आसपास उगी झाड़ियों को काटकर मिलजुलकर सफाई करें। सफाई में ही सुरक्षा भी रहेगी।

इस अवसर पर ग्रामीणों द्वारा अवगत कराया गया कि गांव के निकट दोपहर में ही भालूओं का जोड़ा तथा 3 बच्चे दिखाई दिए हैं इससे ग्रामीण दहशत में हैं ।इसकी सूचना ग्रामवासियों व तहसीलदार गजा के द्वारा वन विभाग को दूरभाष से दी गई तथा शीघ्र ही टीम भेजने की मांग की गई।

बैठक के बाद रास्तों की साफ सफाई अभियान चलाया गया जिसमें ग्रामीणों ने अलग अलग जगहों की सफाई की ।

बैठक में तहसीलदार गजा विनोद तिवारी, राजस्व उपनिरीक्षक गजा कुशलानंद उनियाल, राजस्व उपनिरीक्षक नैचोली रमेश चंद्र नौटियाल, दिनेश्वर पालीवाल अनुसेवक सहित ग्रामीण उपस्थित रहे।