डी पी उनियाल, गजा:  नरेन्द्र नगर प्रखंड में क्वीली पट्टी के ग्राम दाबडा में सन् 2022 में गजा पोखरी मोटरमार्ग पर से दाबडा अगरियाणा सड़क निर्माण कार्य होने पर ग्राम दावड़ा निवासियों की सिंचाई की गूल क्षतिग्रस्त हो गई थी। तब से लेकर आज तक सिंचाई गूल मरम्मत नहीं होने एवं फसल व खेतों का मुआवजा नहीं मिलने से ग्रामीणों में रोष है।

दाबडा निवासी दिलमणी कोठारी ने बताया कि सड़क निर्माण कार्य होने पर ग्रामीणों के सिंचाई के खेतों की गूल क्षतिग्रस्त हो गई थी ,गूल मरम्मत नहीं होने से खेत बंजर हो गये हैं साथ ही फसल और खेतों का मुआवजा नहीं मिला है। विगत 2सालों से खेतों में झाड़ियां उग आई हैं तथा धान, गेहूं,नकदी फसल सब्जी उत्पादन भी नहीं हुआ है।

बताया कि 25मई 2024 को ग्रामीण दिलमणी कोठारी, जनार्दन प्रसाद कोठारी ने जिलाधिकारी कार्यालय में जाकर समस्या के समाधान की मांग की है , जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल नई टिहरी ने उपजिलाधिकारी नरेन्द्र नगर तथा अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग नरेन्द्र नगर को फसल क्षति व गूल मरम्मत की जांच आख्या मांगी है जिस पर अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग नरेन्द्र नगर द्वारा गूल मरम्मत कार्य की रिपोर्ट 6जुलाई को तथा उपजिलाधिकारी नरेन्द्र नगर ने अपनी आख्या 8जुलाई को जिलाधिकारी कार्यालय को भेज दी है ।

ग्रामीण दिलमणी कोठारी ने बताया कि जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल नई टिहरी से शीघ्र समाधान की मांग करते हैं ताकि अगस्त में गूल मरम्मत कार्य होने पर खेतों में फसल बोई जा सके ।

उन्होंने कहा कि आजकल ग्रामीण टैक्टर से बंजर खेतों की जुताई कर रहे हैं ताकि खेतों में उग आई झाड़ियों को नष्ट किया जा सके।