26/11 मे शहीद गजेन्द्र सिंह बिष्ट ,अशोक चक्र की धर्मपत्नी विनीता बिष्ट ने भी शहीद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया

गौरव सैनानी एसोसिएशन उत्तराखंड ने वीर अमर शहीद कमांडो गजेन्द्र सिंह बिष्ट, अशोक चक्र शहीद स्मारक पर गौरव देश की आजादी का 78 वां स्वतंत्रता दिवस समारोह धूमधाम से मनाया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बतौर 99 वर्षीय बुजुर्ग गौरव सैनानी सूबेदार बलवंत सिंह रावत जी , बड़ो वाला निवासी रहे जो एक स्वतंत्रता सेनानी से लेकर 1965 और 1971 की लड़ाई में में हिस्सा ले चुके हैं।

मुख्य अतिथि द्वारा सर्वप्रथम स्मारक पर देश के वीर अमर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई और शहीदों की याद में 2 मिनट का मौन रखा तत्पश्चात झंडा रोहण किया गया और

आज के मुख्य अतिथि के द्वारा सभी को सम्बोधन किया गया मुख्य अतिथि के सम्बोधन ने सभी गौरव सैनानियों एवं क्षेत्रीय जनता को चकित कर दिया 99 वर्ष की आयु में उन्होंने स्वंतत्रता संग्राम से हर युद्ध के किस्से बखूबी सुनाये और आज भी उनका जोश और जज्बा देखने लायक है।

Img 20240816 082200
99 वर्षीय बुजुर्ग गौरव सैनानी सूबेदार बलवंत सिंह द्वारा सम्बोधन

कार्यक्रम का संचालन कर रहे उपाध्यक्ष मनवर सिंह रौथाण ने देश की आजादी के इतिहास पर सूक्ष्म प्रकाश डाला और एसोसिएशन के अध्यक्ष महावीर सिंह राणा ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी और सम्बोधित करते हुए सभी कहा कि आप सभी को इस पर्व पर अधिक से अधिक घरों से निकलकर देश के सम्मान में और शहीदों के सम्मान आगे आना चाहिए।

आज हमारा गौरव सैनानी एसोसिएशन उत्तराखंड आप सभी की मेहनत और एकता अखंडता के कारण धीरे धीरे पूरे उत्तराखंड में फैल रहा है।

देहरादून में आज हमारे गौरव सैनानियों ने देहरादून की सभी विधानसभाओं के अलावा गढ़वाल मंडल के कई जिलों में स्वतंत्रता दिवस समारोह कार्यक्रम आयोजित किया। और सभी क्षेत्रों में तिरंगा यात्रा निकाली गई।

आज गौरव सैनानी एसोसिएशन हमेशा पूर्व सैनिकों व शहीद परिवारों के साथ खड़ा हैं। स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में सभी को मिष्ठान वितरण किया गया तत्पश्चात शिमला बाई पास रोड गणेशपुर से होते हुए बड़ो वाला से कारगिल शहीद जय सिंह नेगी स्मारक नयागांव पेलियो तक भव्य तिरंगा यात्रा निकाली गई।

स्वतंत्रता दिवस समारोह में सैकड़ों गौरव सैनानियों एवं क्षेत्रीय जनता ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में एसोसिएशन के सचिव गिरीश जोशी, कोषाध्यक्ष बिरेंद्र कंडारी, लक्ष्मण सिंह, विक्रम कंडारी, खुशाल परिहार,जमन सिंह, चक्रधर रतूड़ी, रमेश सिंह, महावीर बर्तवाल, विरेन्द्र सिंह, रणवीर सिंह, गोपाल सिंह एवं सैकड़ों गौरव सैनानी व क्षेत्रवासी मौजूद थे।