संजीव शर्मा,एनटीन्यूज़, हरिद्वार: भारतीय हिंदू वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रमोहन कौशिक ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र लिखकर भारत में कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए स्कूलों के छात्र छात्राओं की सुरक्षा हेतु प्रभावी व ठोस इंतजाम किए जाने की मांग की.

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण जिस तरह पुनः संपूर्ण विश्व सहित भारत में तेजी से फैल रहा है यह अत्यंत गंभीर चिंता का विषय है!

उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों की राय के अनुसार कोरोना संक्रमण जिस तरह अपने रूप को परिवर्तित करके आ रहा है यह दूसरी वेब से भी ज्यादा खतरनाक साबित हो सकता है! उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों की राय पर चिंतन एवं मनन करते हुए सावधानीपूर्वक पहले से ही सुरक्षा के प्रभावी एवं कड़े इंतजाम किए जाने अति आवश्यक है!

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के हॉस्पिटलों में बेड, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर, एवं एंबुलेंस की व्यवस्थाएं तत्काल सुनिश्चित की जानी चाहिए! उन्होंने कहा कि 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों छात्र-छात्राओं का वैक्सीनेशन अभी तक भी नहीं हो पाया है ऐसे में स्कूली छात्र छात्राओं के लिए यह संक्रमण ज्यादा खतरनाक साबित हो सकता है.

उन्होंने कहा कि सरकार को इंटरमीडिएट तक स्कूलों मैं पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के जीवन की सुरक्षा का पूर्ण रूप से प्रभावी इंतजाम करते हुए पूर्व की भांति ऑनलाइन एवं ऑफलाइन शिक्षा दी जानी चाहिए.

उन्होंने कहा कि स्कूलों में पढ़ाने वाले शिक्षकों व अध्यापकों का पूर्ण वैक्सीनेशन होने पर ही शिक्षकों द्वारा स्कूलों में पढ़ाया जाना सुनिश्चित किया जाना चाहिए एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन मास्क का उपयोग सहित कड़े सुरक्षा प्रबंध किए जाने चाहिए.

उन्होंने कहा कि सरकार को जिला शिक्षा विभाग को निर्देश देते हुए स्कूलों की निगरानी हेतु तत्काल एक विशेष कमेटी बनाई जानी चाहिए.

उन्होंने कहा कि शिक्षा जीवन के लिए अति आवश्यक है परंतु जीवन से बढ़कर नहीं! छात्र-छात्राओं का जीवन अमूल्य है.