छात्रसंघ चुनाव की स्थिति स्पष्ट न होने पर राज्य अधिकांश सरकारी महाविद्यालयों में बवाल शुरू हो चुका है। राजधानी के DAV कॉलेज , DBS कॉलेज, मालदेवता कॉलेज व अन्य कई कॉलेजों में आज दिन भर छात्र नेताओं ने महाविद्यालय में तालाबंदी करी जिसके कारण शिक्षण कार्य बधित रहा।

प्रदेश के कई महाविद्यालयों में छात्र नेता अपनी मांगे पूरी करने के लिए कौलेज की छत, पानी की टंकी इत्यादि पर भी चढ गए।

डिग्री कॉलेज मालदेवता में जय हो छात्र संगठन व NSUI छात्र संगठन ने सामुहिक रूप से तालाबंदी कर आंदोलन किया, छात्र नेता अंकुश चौहान ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री दोनों ही छात्र राजनीति से निकल कर आज इस मुकाम तक पहुंचें हैं, परंतु फिर भी यदि सरकार छात्रहित में चुनाव की लोकतांत्रिक प्रक्रिया को बंद करना चाहती है तो यह हमारे प्रदेश के लिए बडे ही शर्म की बात है।

अंकुश चौहान ने बताया कि विश्वविद्यालय की शिक्षा व्यवस्था बहुत अस्त व्यस्त स्थिति में है, परीक्षा देने पर भी छात्र अनुपस्थित दर्शाए जाते हैं, शुल्क जमा करने पर भी फीस पैंडिंग दिखाई जाती है ऐसे मे इन सभी समस्याओं के निवारण हेतु जब चुने गए छात्रसंघ पदाधिकारी छात्रों की समस्याओं का निवारण करवाते हैं, तो ऐसी स्थिति में चुनाव न होना सरासर प्रदेश के लाखों छात्रों के हितों का गला घोंटने के बराबर है।

इसी क्रम में छात्र नेताओं ने तालाबंदी के साथ साथ शिक्षा मंत्री का पुतला दहन किया, व छात्रों को आश्वसन दिया कि कल से तालाबंदी व आंदोलन और भी ज्यादा उग्र रूप में होगा ।

यदि राज्य सरकार जल्द छात्रसंघ चुनाव की तिथि घोषित नहीं करती तो जरूरत पड़ने पर छात्र अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर भी बैठेंगे, जिस दौरान यदि किसी भी छात्र नेता को कुछ होता है तो उसकी जिम्मेदार राज्य सरकार की होगी।