संजीव शर्मा,एनटीन्यूज़: वीर शहीद केसरी चंद राजकीय महाविद्यालय डाकपत्थर में विषय वार विभागीय परिषद का गठन होना प्रारंभ हो गया है। महाविद्यालय प्राचार्य प्रोफेसर (डॉ) जी आर सेमवाल के दिशा निर्देशन में सभी विषयों के विभाग प्रभारियों को विभागीय परिषद गठन करने का आदेश जारी किया गया।

 

जिसके अनुपालन में आज दिनांक 4 दिसंबर को जंतु विज्ञान विभाग एवं गृह विज्ञान विभाग के द्वारा विभागीय परिषद का गठन किया गया।जंतु विज्ञान विभाग के विभाग प्रभारी डॉ दिलीप भाटिया के नेतृत्व में बीएससी प्रथम वर्ष, द्वितीय वर्ष एवं तृतीय वर्ष के लगभग 80 छात्र छात्राओं ने चुनाव के माध्यम से अपने प्रतिनिधियों का चयन किया, जिसमें अध्यक्ष पद पर वैशाली, उपाध्यक्ष पद पर विप्रा, सचिव पद पर नीलम, सह सचिव पद पर प्रीति वर्मा एवं कोषाध्यक्ष पद पर विवेक पुरोहित का चयन किया गया।

गृह विज्ञान विभाग की विभाग प्रभारी डॉ पूजा पालीवाल के नेतृत्व में बी.ए प्रथम वर्ष, द्वितीय वर्ष एवं तृतीय वर्ष की लगभग 50 छात्र-छात्राओं ने चुनावी प्रक्रिया के अंतर्गत अध्यक्ष पद पर सुजाता, उपाध्यक्ष पद पर साक्षी चौहान, सचिव पद पर साक्षी, सह सचिव पद पर करिश्मा एवं कोषाध्यक्ष पद पर लवली का चयन किया गया।

विभागीय परिषद के मनोनीत सदस्यों में निक्की,हिमानी, लक्ष्मी व मनीषा को चुना गया। प्राचार्य द्वारा समस्त प्राध्यापक वर्ग को विभागीय परिषद के महत्व एवं उपयोगिता को समझाते हुए बताया गया कि परिषदों के माध्यम से समस्त छात्र छात्राओं का बौद्धिक विकास किया जाता है। इसके अंतर्गत छात्र छात्राओं को प्रतियोगिताओं के द्वारा अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्राप्त होता है। परिषदों के माध्यम से छात्र-छात्राओं के अंदर विद्यमान आत्मविश्वास को जगाने का प्रयास किया जाता है।