आज दिनांक 7 अक्टूबर 2024 को इंदिरा प्रियदर्शिनी राजकीय स्नातकोत्तर महिला वाणिज्य महाविद्यालय हल्द्वानी की एनएसएस इकाई की स्वयंसेवियों ने दान उत्सव के अंतर्गत राजकीय बेस चिकित्सालय हल्द्वानी में भर्ती मरीजों एवं उनके तीमारदारों के लिए अन्न धारा मुहिम में प्रतिभा कर भोजन निर्माण एवं वितरण किया।

राष्ट्रीय सेवा योजना के वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डॉ0 रितुराज पंत ने बताया कि राष्ट्रीय सेवा योजना के अंतर्गत दिनांक 2 अक्टूबर से 8 अक्टूबर 2024 तक दान उत्सव का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें 2 अक्टूबर को स्वयंसेवियों को दान उत्सव के बारे में विस्तार से बताया गया।

इसके अंतर्गत स्वयंसेवियों से निर्धन एवं असहाय जनों के लिए कपड़े खिलौने तथा अन्य सामान दान करने का आवाहन किया गया। डॉ0 पंत ने बताया कि इस कार्यक्रम में स्वयंसेवियों ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया और महाविद्यालय में एकत्रित कपड़ों खिलौने एवं अन्य सामग्री को बरेली रोड आंवला चौकी के समीप गोला बाईपास पर अवस्थित मलिन बस्ती में वितरित किया गया।

साथ ही पर्यावरण संवर्धन एवं संरक्षण के लिए प्राण वायु दान करने के लिऐ रुद्राक्ष वाटिका में एक वृहद सफाई अभियान एवं पौधारोपण अभियान चलाया गया । जिसमें गो ग्रीन गो क्लीन संस्था के सहयोग से रूद्राक्ष वाटिका में पौधारोपण करके पर्यावरण में प्राण वायु दान करने का कार्य राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वयंसेवियों ने किया।

इसी क्रम में आज हल्द्वानी ऑनलाइन संस्था द्वारा चलाई जा रही अन्न धारा मुहिम के अंतर्गत महाविद्यालय की स्वयंसेवियों ने स्वयं ही रोटियां, कढ़ी चावल सहित समस्त भोजन सामग्री का निर्माण किया और उसके पश्चात स्वयंसेवियों ने राजकीय बेस चिकित्सालय हल्द्वानी में संस्था के सदस्यों के साथ मिलकर उसके वितरण में अपना योगदान दिया।

कार्यक्रम अधिकारी डॉ0 गीता पंत ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना का मुख्य उद्देश्य स्वयंसेवियों को समुदाय से जोड़कर समाज के उत्थान में उनकी भागीदारी सुनिश्चित करना है। इसको देखते हुए महाविद्यालय की स्वयंसेवियों ने अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

दान उत्सव में पूजा जोशी पूजा बिष्ट बबीता चिलवाल प्राची गिरी रजनी फर्त्याल राशि उर्मिला श्रेया ममता रूवाली आस्था पाल आदि ने अपना विशेष योगदान दिया।