दिल्ली के कालकाजी मंदिर में बड़ा हादसा हो गया यहाँ करंट लगने से छात्र की मौत और कई लोगों के घायल होने की खबर है।

दिल्ली के कालकाजी में स्थित कालकाजी मंदिर में दर्शन के लिए लाइन में खड़े एक 17 वर्षीय लड़के को करंट लग गया, जिससे श्रद्धालुओं में भगदड़ मच गई। इस दौरान 6 लोगों के घायल होने की खबर है।

जानकारी के अनुसार, हादसे के बाद पुलिस, फोरेंसिक टीम और BSES स्टाफ मौके पर पहुंचे और घायलों को AIIMS ट्रॉमा सेंटर और सफदरजंग अस्पताल पहुंचाया गया।

नवरात्रे शुरू होने से बृहस्पतिवार को कालकाजी मंदिर में नवरात्र पर्व की शुरूआत हुई है। ऐसे में मंदिर में भारी संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए कालकाजी मंदिर पहुंचने लगे थे। मंदिर प्रशासन ने मंदिर में लोगों की भीड़ को देखते हुए व्यवस्था की थी। इसी व्यवस्था के दौरान मंदिर और परिसर को मंदिर प्रशासन की ओर से सजाया गया है।

मंदिर के सभी रास्तों पर हैलोजन लाइट लगाई गई है। बुधवार रात जब श्रद्धालु दर्शन के लिए लोटस टेम्पल और राम प्याऊ के बीच लगी लाइन में खड़े थे तभी हैलोजन लाइट का तार टूट कर लाइन के उपर गिर गया। तार लोहे की ग्रील पर गिरा था, जिसके चलते लाइन में लगे सात श्रद्धालु उसकी चपेट में आ गए।

पुलिस ने बताया कि जांच करने पर पता चला कि नवरात्रि के दौरान हैलोजन लाइट लगाने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा बिजली का तार टूटकर लोहे की रेलिंग से टकरा गया। जब लड़का कतार में खड़ा था, तो वह रेलिंग से टकरा गया और उसकी मौत हो गई।

मृतक छात्र मयंक ग्रीनफील्ड अकादमी, नोएडा में कक्षा 9वीं में पढ़ता था। मृतक का 1 भाई और 2 बहनें हैं। उसके पिता प्लंबर का काम करते हैं।

वह अपने परिवार के साथ दर्शन के लिए कालकाजी मंदिर आया था। पुलिस सभी घायलों की हालत खतरें से बाहर बता रही है। पुलिस ने छात्र के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है।