उत्तराखंड: राज्य की राजधानी देहरादून में भीषण हादसा हो गया जिसमें एक कबाड़ी की दुकान में बम फटने से कई लोग घायल हो गए जिनमें से तीन से चार की हालत गंभीर बनी हुई है।

जानकारी के अनुसार रायपुर के किद्दूवाला में एक कबाड़ी की दुकान में जोरदार धमाका हो गया। धमाके से दुकान में काम करने वाले चार कर्मचारी समेत आठ लोग घायल हो गए। घायलों में चार लोग दुकान में कबाड़ बेचने आए थे। बताया जा रहा है कि धमाका मोर्टार के गोले को तोड़ते वक्त हुआ।

मौके पर बम निरोधक दस्ते ने पहुंचकर जांच की। पुलिस ने प्राथमिक जांच के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। हालांकि, अभी तक पुलिस की ओर से अधिकृत रूप से यह नहीं बताया गया है कि विस्फोट किस वस्तु में हुआ था। बम निरोधक दस्ता इसकी विस्तृत जांच कर रहा है।

विस्फोट किद्दूवाला स्थित कबाड़ी बाजार में दोपहर करीब दो बजे हुआ। यहां रोज की तरह दुकानदार अपने-अपने कामों में लगे थे। कबाड़ की इस दुकान पर मौजूद कर्मचारी कुछ बड़ी वस्तुओं के टुकड़े कर बोरों में भर रहे थे।

इसी बीच एक कर्मचारी ने एक वस्तु (संभावित मोर्टार का गोला) पकड़ा था। दूसरे ने इस पर हथौड़ा मारा तो जोरदार धमाका हो गया। एक ही झटके में वहां मौजूद चार कर्मचारी और कबाड़ बेचने आए चार लोग इधर-उधर गिर गए।

किसी के हाथ में चोट आई तो किसी के पेट में लगी। दुकान में चारों ओर खून ही खून फैल गया। मौके पर आसपास के दुकानदारों की भीड़ लग गई। बताया जा रहा है कि मोर्टार का गोला सेना की फायरिंग रेंज से कबाड़ बीनते हुए उठाया गया था।

जानकारी के अनुसार, करीब दो बजकर सात मिनट पर पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस से दून अस्पताल पहुंचाया।

इनमें एक की हालत गंभीर बनी है। कुछ देर बाद बम निरोधक दस्ते की टीम ने दुकान में रखे अन्य सामान की जांच की। वहां पर और कोई विस्फोटक नहीं रखा हुआ था। बताया जा रहा है कि यह मोर्टार का एक गोला था, जिसे तोड़ते वक्त यह हादसा हुआ।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि पुलिस ने मौके पर जांच की तो पता चला कि यह दुकान रमेश कुमार खड़का निवासी लोअर नेहरूग्राम की है। उन्होंने एक माह पहले ही दुकान को शुभम पुत्र दीपक को किराये पर दिया था। वह यहां पर कबाड़ का काम करता है। एसएसपी ने बताया कि घटना के संबंध में रायपुर थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।