देहरादून। देहरादून से देश के तीन प्रमुख शहरों अयोध्या, अमृतसर और वाराणसी के लिए सीधी हवाई सेवा को केंद्र की मंजूरी मिल गई है। तीनों सेवाओं का 6 मार्च को शुभारंभ होगा।

उद्घाटन दिवस पर 6 मार्च को देहरादून जौलीग्रांट एयरपोर्ट से अयोध्या के लिए विमान सुबह 9:40 बजे उड़ान भरेगा और पूर्वाह्न 11:30 बजे अयोध्या पहुंचेगा। उसी दिन अयोध्या से दोपहर 12:15 बजे उड़ान भरकर यह दोपहर 1:55 बजे देहरादून पहुंचेगा।

देहरादून-अमृतसर हवाई सेवा दोपहर 12 बजे अमृतसर से देहरादून के लिए रवाना होगी और दोपहर 1:10 बजे देहरादून एयरपोर्ट पहुंचेगी। जबकि, देहरादून से इसकी रवानगी दोपहर 1:35 बजे होगी और दोपहर 2:45 बजे विमान अमृतसर पहुंचेगा।

वाराणसी के लिए वाया पंतनगर हवाई सेवा भी 6 मार्च से शुरू हो रही है। यात्री विमान प्रातः 9:50 बजे देहरादून से पंतनगर के लिए उड़ान भरेगा। 10-35 बजे पंतनगर पहुंचने के बाद यह वहां से 11:15 बजे वाराणसी के लिए उड़ान भरेगा और दोपहर 1 बजे वाराणसी में उतरेगा।

वाराणसी से विमान दोपहर 1:40 बजे पंतनगर के लिए उड़ेगा और अपराह्न 3:25 बजे पंतनगर पहुंचकर वहां से अपराह्न 3:50 बजे देहरादून के लिए रवाना होगा। शाम 4:35 बजे यह उड़ान देहरादून पहुंचेगी।

मुख्यमंत्री पुष्धाकर सिंह धामी ने अयोध्या में श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने से पूर्व केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से व्यक्तिगत रूप से अनुरोध करने के साथ ही पत्र भी लिखा था।

मुख्यमंत्री ने कहा था कि देहरादून से अभी अयोध्या के लिए सीधी उड़ान सेवा उपलब्ध नहीं है। श्रीरामलला के दर्शन के लिए देश-विदेश से बड़ी संख्या में श्रद्धालु अयोध्या पहुंच रहे हैं।

अयोध्या से देवभूमि के लिए हवाई सेवा शुरू होने से श्रद्धालुओं को उत्तराखंड की यात्रा में भी सुविधा होगी। इसी प्रकार देवभूमि की यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्री भी इस सेवा का लाभ उठा सकेंगे।