हरिद्वार : धनौरी पी.जी. कॉलेज में दिनांक 07 मार्च, 2024 से 13 मार्च, 2024 तक सात दिवसीय विशेष शिविर का शुभारंभ किया गया। सात दिवसीय शिविर का आयोजन गढ़मीरपुर स्थित राजकीय जूनियर हाईस्कूल में किया जा रहा है।

शिविर का उद्घाटन कॉलेज की कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. अलका सैनी सहित गढ़मीरपुर ग्राम प्रधान श्री विमल सैनी, उप प्रधान विनीत चौहान एवं प्रधान प्रतिनिधि श्री सचिन जी के द्वारा माँ सरस्वती के प्रतिमा के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलन एवं पुष्पांजलि अर्पित करके तथा छात्राओं के द्वारा सरस्वती वंदना की प्रस्तुति के साथ हुई।

कार्यक्रम अधिकारी डॉ. अमरदीप के द्वारा समस्त अतिथियों का बैज अलंकरण एवं माल्यार्पण करके अभिनंदन किया गया। उन्होंने सात दिवसीय विशेष शिविर में होने वाली गतिविधियों की रूपरेखा प्रस्तुत की एवं एन.एस.एस. स्वयंसेवकों को इस विशेष शिविर के उद्देश्यों के बारे में बताया।

समारोह में कार्यवाहक प्राचार्य ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना के माध्यम से स्वयंसेवियों के व्यक्तित्व का विकास एवं चरित्र का निर्माण होता है।

उन्होंने कहा कि शिविर में भाग लेने वाले स्वयंसेवियों के लिए यह एक बेहतरीन मंच है, इसके द्वारा स्वयं को जानने एवं दूसरे के दृष्टिकोण को समझने में सहायता मिलती है।

उन्होंने एन.एस.एस. स्वयंसेवियों को शिविर की सफलता हेतु शुभकामनाएं प्रेषित की। गढ़मीरपुर ग्राम प्रधान ने कहा कि युवा स्वयंसेवी ही हमारे समाज की आधारशिला है जिनके सहारे एक स्वस्थ्य समाज का निर्माण होता है।

इसके पश्चात कार्यक्रम में एन.एस.एस. स्वयंसेवकों के द्वारा सर्वप्रथम अपना परिचय देते हुए आकर्षक गीतों सहित वाद- विवाद की प्रस्तुति की गई।

कार्यक्रम का संचालन समिति की उप प्रभारी डॉ. कल्पना भट्ट के द्वारा किया गया।