उत्तर प्रदेश : स्वतंत्रता संग्राम के अग्रणी और सबसे बड़े नेता नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रपौत्री राजश्री चौधरी बोस को पुलिस लाइन के गेस्ट हाउस में 20 घंटे से नजरबंद रखा गया है।

वह हिंदू संगठनों के बुलावे पर वंदे भारत ट्रेन से वाराणसी जा रही थीं। ज्ञानवासी परिसर में होने वाली पूजा-अर्चना में उनके शामिल होने से कानून-व्यवस्था बिगड़ सकती है. इसी आधार पर प्रयागराज पुलिस ने उन्हें महिला पुलिसकर्मियों की मदद से वंदे भारत ट्रेन से उतार लिया था।

बता दें कि प्रयागराज गेस्ट हाउस के बाहर पुलिस ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए हैं. किसी को भी उनसे मिलने नहीं दिया जा रहा है। राजश्री चौधरी बोस विश्व हिंदू सेना और शिवसेना ने ज्ञानवापी परिसर में आज सोमवार को पूजा-अर्चना और जलाभिषेक करने की घोषणा की है।

हिंदू संगठनों ने पूजा के लिए राजश्री चौधरी बोस और किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर हिमांगी को अतिथि के रूप में आमंत्रित किया था।

रविवार को राजश्री के वंदे भारत ट्रेन से वाराणसी पहुंचने की जानकारी वाराणसी पुलिस को मिली। तत्काल पुलिस ने शासन को यह सूचना दी।

शासन का निर्देश मिलने के बाद प्रयागराज पुलिस ने राजश्री चौधरी बोस को रविवार दोपहर को प्रयागराज जंक्शन पर उतार लिया। मगर, पुलिस ने देर रात तक इसकी भनक भी किसी को नहीं लगने दीदी।

सूत्रों के मुताबिक राजश्री चौधरी को लेकर खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट दिया था। कहा था कि ज्ञानवासी परिसर में होने वाली पूजा-अर्चना में उनके शामिल होने से कानून-व्यवस्था बिगड़ सकती है। इसी आधार पर प्रयागराज पुलिस ने उन्हें महिला पुलिसकर्मियों की मदद से वंदे भारत ट्रेन से उतार लिया।