• दोनों की मौके पर ही मौत

एनटीन्यूज़, डोईवाला: रानीपोखरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत भोगपुर के रखवाल गांव में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक पूर्व फौजी ने पहले पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी, उसके बाद खुद को गोली मारकर अपना जीवन भी समाप्त कर लिया। सूचना पर फॉरेंसिक टीम के साथ पहुंची पुलिस ने मौका का निरीक्षण किया। पुलिस को घटनास्थल से लाइसेंसी दुनाली बंदूक मिली है।
मृतक की पहचान बृजेश कृषाली (58) और पत्नी का नाम कुसुम कृषाली (55) के रूप में हुई है। पूछताछ में पड़ोसियों से पुलिस को बताया कि सुबह 9 बजे के करीब उन्हें पटाखे जैसी आवाज सुनाई दी थी, लेकिन कुछ देर बाद चिल्लाने की आवाज आई तो वो घटनास्थल पर पहुंचे और 108 आपातकालीन सेवा के साथ रानीपोखरी पुलिस को सूचना दी गई।

पुलिस जब मौके पर पहुंची तो देखा कि बृजेश कृषाली का शव घर की क्यारी में पड़ा था और उसकी पत्नी कुसुम कृषाली का शव आंगन में पड़ा था। कुसुम के गले और पेट में एक गोली मारी गई थी, जबकि बृजेश की गले में एक गोली लगने से मौत हुई। पुलिस के मुताबिक, फिलहाल गृह क्लेश जैसी बात तो सामने नहीं आई है।

पूर्व फौजी 6 महीने पहले ही रिटायर होकर घर आया था और कुछ दिनों से मानसिक तनाव में चल रहा था। रिटायर होने के बाद बृजेश कृषाली भोगपुर में ही सरस्वती स्टेशनरी शॉप के नाम से दुकान चलाते थे।

पुलिस से ये भी जानकारी मिली है कि बृजेश कृषाली सुबह ही अपने घर लौटा था, वो बुधवार रात भोगपुर स्थित अपने परिचित के घर पर था। मृतक के दो बेटे हैं। बड़ा बेटा नेवी में है तो दूसरा बेटा मुंबई की प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है। रखवाल गांव में पति-पत्नी के साथ उनकी छोटी बहू भी रहती थी।