नवल टाइम्स न्यूज़, 28 फरवरी 2023 :  पंडित ललित मोहन शर्मा श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय परिसर, ऋषिकेश के मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी विभाग में उत्तराखंड विज्ञान शिक्षा एवं अनुसंधान केंद्र (यूसर्क) देहरादून के संयुक्त तत्वावधान में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस मनाया गया।

इस वर्ष 2023 में विज्ञान दिवस का विषय “ग्लोबल साइंस फॉर ग्लोबल वेल बीइंग” था।
इस मौके पर मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी विभाग में छात्र-छात्राओं की इस विषय पर निबंध प्रतियोगिता व क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें छात्र-छात्राओं ने उत्साह से प्रतिभाग किया। इस प्रतियोगिता के लिए छात्र-छात्राओं को समूहों में बांटा गया ।

प्रथम स्थान प्रगति ग्रुप, द्वितीय स्थान रमन ग्रुप व तृतीय स्थान शिवाजी ग्रुप को मिला।
इस दौरान विभाग की प्राध्यापिका डॉ शालिनी कोटियाल ने छात्र छात्राओं को सर चंद्रशेखर वेंकटरमन के बारे में विस्तारपूर्वक बताया कि सर सी वी रमन भारतीय भौतिक शास्त्री थे व प्रकाश के प्रकीर्णन पर उत्कृष्ट कार्य के लिए 1930 में उन्हें नोबेल पुरस्कार से नवाजा गया, इसी के उपलक्ष में हम हर वर्ष 28 फरवरी को राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के रूप में मनाते हैं।

विभाग के समन्वयक प्रोफेसर गुलशन कुमार ढींगरा ने सभी प्रतिभागी को शुभकामनाएं व सभी विजेता ग्रुपों को ऑनलाइन माध्यम से जुड़ कर बधाई प्रेषित करी।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एम एस रावत व कुलसचिव हेमराज भट्ट द्वारा छात्र छात्राओं व विभाग के सभी सदस्यों को इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए बधाई दी गई।

इस मौके पर शालिनी कोटीयाल, सफ़िया हसन, अर्जुन पालीवाल, देवेंद्र भट्ट, आकांक्षा जोशी, श्रवण कुमार व सभी छात्र छात्राएं मौजूद रहे।