राजकीय माॅडल महाविद्यालय, मीठीबेरी (हरिद्वार) में महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में दो दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर अर्चना गौतम ने महात्मा गांधी श्री लाल बहादुर शास्त्री की चित्र पर पुष्प अर्पित कर के किया। महाविद्यालय के छात्र छात्राओं ने अपनी प्रस्तुति देते हुए विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

बीo एo तृतीय सेमेस्टर के छात्र गुलफाम के द्वारा स्वरचित कविता प्रस्तुत की गई। राजनीति विज्ञान के प्राध्यापक डॉ कुलदीप चौधरी ने महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उनके जीवन से प्रेरणा लेते रहने के लिए आह्वान किया।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए डॉ सुनीता बिष्ट ने महात्मा गांधी एवं द्वितीय प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के जीवन पर प्रकाश डालते हुए अपने विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ सुनील कुमार, डॉ अरविंद वर्मा, और डॉ सुमन पांडेय ने अपने विचार प्रस्तुत किए।

महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर अर्चना गौतम ने आज के अवसर पर महात्मा गांधी को युग प्रवर्तक, युग दृष्टा बताते हुए कहा कि महात्मा गांधी के विचार आज के समय में भी प्रासंगिक हैं।

कार्यक्रम में महात्मा गांधी के प्रिय धुन राम धुन का आयोजन किया गया। आज के कार्यक्रम का संचालन डॉ सुनीता बिष्ट के द्वारा किया गया।

इस अवसर पर महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों में सुभाष चंद्र, कुलदीप एवं सूरज उपस्थित रहे एवं छात्र-छात्राओं में गुलफाम, आंचल, सपना, तनु, प्रिया, सोनाली, अंशु, संदीप, अंकिता, काजल, शुभांगी, मंजिली आदि उपस्थित रहे।