महाविद्यालय के रोवर्स रेंजर्स छात्र-छात्राओं द्वारा महाविद्यालय परिसर में स्वच्छता कार्यक्रम के तहत साफ सफाई,पॉलिथीन व अन्य खंडित सामग्री एकत्रित की गई साथ ही भारत स्काउट गाइड के नियमों से अवगत हुए।

रोवर रेंजर प्रभारी डॉक्टर खुशपाल ने कहा कि महाविद्यालय स्तर पर छात्र एवं छात्राएं रोवर एवं रेंजर्स के रूप में राष्ट्र सेवा एवं मानव सेवा के मूल्यों को सीखते हैं।

उन्होंने कहा की रोवर रेंजर्स में सेवा का भाव होना चाहिए। वनस्पति विज्ञान के प्राध्यापक अशोक कुमार अग्रवाल ने कहा कि छात्र जीवन में यदि हमारे अंदर स्वच्छता का समावेश हो तो हम अच्छे नागरिक के रूप में देश की सेवा कर सकते हैं, क्योंकि यदि छात्र मानसिक रूप से स्वच्छ होगा तभी वहा अपना सर्वांगीण विकास कर पाएगा।साथ ही देश सेवा में अपना योगदान दे सकेगा।

शिक्षाशास्त्र के प्राध्यापक डॉ कुलदीप ने कहा की शिक्षा का महत्व तभी सार्थक होता है जब हमारे अंदर शिक्षा के साथ-साथ स्वच्छता की भावना विकसित हो। प्रातः रोवर रेंजर्स के छात्र छात्राओं ने दो गारवेज बेगो में महाविद्यालय परिसर में काफी मात्रा में कूड़ा करकट एवं पॉलीथिन एकत्रित करके उसका उचित निस्तारण किया।