राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ में एन0एस0एस0 के तत्वावधान में विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर महाविद्यालय परिसर में वृक्षारोपण किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य महोदय डॉ0 विक्रम पंवार के संबोधन से हुआ उन्होंने कहा कि विश्व पर्यावरण दिवस का उद्देश्य दुनिया में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण और प्रकृति को हो रहे नुकसान की रोकथाम करना है ।

एन0एस0एस0 कार्यक्रम अधिकारी डॉ0 कृष्णा डबराल ने कहा कि इस वर्ष पर्यावरण दिवस की थीम “आधुनिकता के इस दौर में हमें और हमारी प्रकृति को प्लास्टिक प्रदूषण से हो रहे नुकसान पर ध्यान केंद्रित करना है”। जितना हम से हो सके प्लास्टिक का प्रयोग कम से कम करने की जरूरत है ।पर्यावरण को सुरक्षित और संरक्षित करने की जिम्मेदारी हमें उठानी ही पड़ेगी तभी जाकर हमारा पर्यावरण सुरक्षित रह सकता है इसके पश्चात वृक्षारोपण कार्यक्रम किया गया जिसमें औषधीय पौधे आंवला, कांचनार , बहेड़ा इत्यादि रोपित किए गए।

इस अवसर पर डॉ0 अशोक कुमार अग्रवाल, डॉ0 कुलदीप ,श्री मोहनलाल शाह, श्रीमती संगीता थपलियाल, श्री स्वर्ण सिंह गुलेरिया, श्री अमीर चौहान श्री संजय आदि उपस्थित रहे।