आज दिनांक 24 सितंबर 2024 , मंगलवार को राजकीय महाविद्यालय जखोली जनपद रुद्रप्रयाग उत्तराखंड में राष्ट्रीय सेवा योजना के एक दिवसीय विशेष शिविर का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर महाविद्यालय में कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसकी अध्यक्षता महाविद्यालय की प्राचार्य महोदय डॉ. माधुरी जी ने की एवं कार्यक्रम का संचालन एन.एस.एस.कार्यक्रम अधिकारी डॉ. सुभाष कुमार जी ने किया।

जिसमें छात्र-छात्राओं को महाविद्यालय की संरक्षक एवं प्राचार्य डॉ. माधुरी जी द्वारा स्वच्छता हेतु शपथ दिलवाई गई। इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना के जिला नोडल अधिकारी डॉ. नंदलाल जी ने राष्ट्रीय सेवा योजना के महत्व एवं छात्रों के जीवन में उसके प्रभाव का विस्तृत रूप से वर्णन किया।

छात्र-छात्राओं ने इस अवसर पर महाविद्यालय परिसर में सफाई अभियान चलाया इस अवसर पर इकाई के कार्यक्रम अधिकारी डॉ. सुभाष कुमार जी ने भी छात्र-छात्राओं को राष्ट्रीय सेवा योजना के महत्व से अवगत कराते हुए राष्ट्र निर्माण में एन.एस.एस. और एन.एस.एस. के स्वयंसेवियों की भूमिका के बारे में विस्तार से चर्चा की ।

इस अवसर पर महाविद्यालय के शिक्षक गणों में डॉ.देवेश चंद्र जी, डॉ. बबीत कुमार बिहान जी, डॉ. भारती जी, डॉ. विकास शुक्ला जी, डॉ. सोनम कुमारी जी एवं कार्यालय कर्मचारी गणों में श्री कर्ण सिंह पवार जी, श्री महावीर जी , श्री बृजमोहन सिंह जी, श्री देवेंद्र सिंह जी , श्री अनिल कुमार जी , एवं भारी संख्या में राष्ट्रीय सेवा योजना में पंजीकृत छात्र-छात्राएं उपस्थित रहें।