डीपी उनियाल,नवल टाइम्स न्यूज़: राजकीय महाविद्यालय टिहरी गढ़वाल पोखरि में स्वच्छता पखवाड़े के अंतर्गत राष्ट्रीय सेवा योजना का स्थापना दिवस मनाया गया।

इस कार्यक्रम का शुभारंभ कालेज की प्रभारी प्राचार्य और एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी व मुख्य अतिथि ईश्वरी प्रसाद द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।

इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी द्वारा एनएसएसस के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई व एनएसएस के उद्देश्य और महत्व से स्वयंसेवियों को अवगत कराया गयाl कुछ स्वयंसेवियों ने भी एनएसएसस के संबंध में अपने विचार प्रकट किए।

इसके पश्चात मुख्य अतिथि श्री ईश्वरी प्रसाद ने कार्यक्रम में उपस्थित नवीन स्वयंसेवियों को एनएसएस की डायरी तथा बैज वितरित किए साथ ही कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में पधारी पलोगी की प्रधान श्रीमती किरण ने एनएसएस के उद्देश्य और स्वच्छता के संबंध में अपने विचारों से स्वयंसेवियों को अवगत कराया तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की ।

अंत में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री ईश्वरी प्रसाद बिजलवान जी ने स्वयं सेवकों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया lस्वच्छ रखने और स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया और स्वच्छता का हमारे जीवन में क्या महत्व है इसके संबंध में जानकारी प्रदान की।

अंत में कार्यक्रम का समापन और आभार डॉक्टर वंदना सेमवाल द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम के प्रथम सत्र के अंत में एनएसएस के लक्ष्य गीत और राष्ट्रगान के द्वारा प्रथम सत्र का समापन किया गया ।

द्वितीय सत्र में जागरूकता रैली कॉलेज से लेकर पोखरी बाजार तक निकाली जानी थी lजिसे मुख्य अतिथि श्री ईश्वरी प्रसाद बिजलवान जी ने हरी झंडी दिखाकर कॉलेज परिसर से रवाना किया।

Img 20240924 171322

रैली में समस्त स्वयंसेवियों ने मार्ग में पढ़ने वाले सभी प्लास्टिक के कूड़े को इकट्ठा किया उनके द्वारा लगभग 100 किलो प्लास्टिक कूड़ा इकट्ठा करके पोखरी बाजर में लगे कूडे दान में ड़ाला गया। साथ ही लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया अंत में रैली के समापन के बाद स्वयंसेवियों को जलपान वितरित कर रैली का समापन किया गया।

इस अवसर पर डॉ. मुकेश सेमवाल , डॉ. वंदना सेमवाल, अमिता, नरेन्द्र बिजल्वाण, काजल, मोनिका, अनीशा , मनीषा, पूनम, अंजना, कुमकुम, अंजलि, अंकिता, मीनाक्षी, सुमन,जोत सिह असवाल ,जीतार सिह, मगसीरू आदि उपस्थिति रहे।