आज राजकीय महाविद्यालय नैनबाग में डॉo सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म दिवस के अवसर पर शिक्षक दिवस के रूप में बड़े उत्साह से मनाया गया।

यह कार्यक्रम महाविद्यालय के समाजशास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ0 संदीप कुमार द्वारा आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय की प्राचार्या प्रोफेसर सुमिता श्रीवास्तव के द्वारा की गई।

डॉo राधाकृष्णन जी के चित्र पर महाविद्यालय की प्राचार्या के साथ-साथ समस्त प्राध्यापकों एवं छात्र-छात्राओं के द्वारा माल्यार्पण किया गया। तत्पश्चात हिंदी विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ मंजू कोगियाल ने अपने संबोधन में छात्र-छात्राओं को शिक्षक दिवस के महत्व के बारे में बताया और विद्यार्थियों को प्राचीन काल की गुरु शिष्य परंपरा से भी अवगत कराया।

इसके साथ ही राजनीति विज्ञान विभाग की विभागाध्यक्ष डॉo मधुबाला जुवांठा ने भी विद्यार्थियों को अपने गुरु द्वारा बताए गए मार्ग पर चलने के लिए और अपने गुरुजनों को अपना सहयोग प्रदान करने के लिए प्रेरित किया।

अंत में महाविद्यालय की प्राचार्या ने आशीर्वचनों के साथ विद्यार्थियों को महाविद्यालय में शत- प्रतिशत उपस्थिति दर्ज करने के लिए कहा, साथ ही छात्रों को सदा महाविद्यालय का अभिन्न अंग बनकर रहना चाहिए।

भूगोल विभाग के विभागाध्यक्ष डॉo ब्रीश कुमार द्वारा अंत में धन्यवाद ज्ञापन किया गया ।

इस अवसर पर समाजशास्त्र विभाग द्वारा एक निबंध प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया जिसका शीर्षक था *राष्ट्र निर्माण में शिक्षकों की भूमिका* जिसमें छात्र- छात्राओं ने बढ़- चढ़कर हिस्सा लिया।

इस अवसर पर महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापकगण, कर्मचारीगण तथा विद्यार्थी उपस्थित थे।