आज दिनांक 30.08.2023 को इन्दर सिंह रावत राजकीय महाविद्यालय पौखाल की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के तत्वावधान में स्वयंसेवियों ने महाविद्यालय परिसर, महाविद्यालय संपर्क मार्ग एवं आसपास के क्षेत्र में स्वच्छता अभियान चला कर साफ सफाई करते हुए लोगों को स्वच्छता और डेंगू मलेरिया बीमारियों से बचाव के लिए जागरूक किया।

कार्यक्रम का नेतृत्व एन.एस.एस. कार्यक्रम अधिकारी डॉ. अंधरूती शाह ने किया। कार्यक्रम अधिकारी ने कहा कि आज के अभियान में एन.एस.एस. स्वयंसेवकों ने अपनी उत्तम भूमिका निभाते हुए कचरे का संग्रह एवं निपटारा करने, डेंगू मलेरिया जैसी बीमारियों से बचाव के साथ साथ समाज को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने का अच्छा संदेश भी दिया है।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. अवधेश नारायण सिंह ने स्वच्छता अभियान की सराहना करते हुए कहा कि जिस प्रकार से घर की सफाई करते हैं, उसी प्रकार महाविद्यालय भी आपका घर है, इसे साफ रखने में सभी छात्र-छात्राओं को सहयोग करना चाहिए। संबोधन के दौरान उन्होंने स्वच्छता पर अपनी बहुमूल्य टिप्पणियाँ साझा करके स्वयंसेवकों को प्रेरित किया।

उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान किसी एक दिन विशेष तक ही सीमित नहीं रहना चाहिए बल्कि, इसे हम सभी को अपने दैनिक जीवन में आत्मसात करना चाहिए।

इस दौरान विभिन्न संकाय सदस्यों, गैर-शिक्षण कर्मचारियों, स्वयंसेवक छात्रों के साथ-साथ सफाई कर्मचारियों ने भी इस अभियान में उत्साहपूर्वक भाग लिया।

उक्त कार्यक्रम में एन.एस.एस. कार्यक्रम अधिकारी डॉ. अंधरूती शाह, एन.एस.एस. सह कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती संतोषी, डॉ. संजीव प्रसाद भट्ट, डॉ. बालक राम बद्री, डॉ. प्रभाकर, डॉ. गुप्ता, राजेन्द्र राणा, कुसुम, रोशन, मनोज, अनिल, गंभीर तथा छात्र छात्राएं उपस्थित रहीं।