शहीद श्री खेमचंद्र डौर्बी राजकीय महाविद्यालय बेतालघाट (नैनीताल) में आज दिनांक 05-10-2024 को राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में ‘दान उत्सव कार्यक्रम’ के अन्तर्गत महाविद्यालय परिसर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. विनय कुमार विद्यालंकार के द्वारा की गई । उन्होंने स्वयंसेवियों को प्राचीन काल से चली आ रही दान परंपरा के विषय में जानकारी दी। दान का महत्व देने वाले के लिए भी होता है और दान पाने वाले के लिए भी। देने की खुशी एवं प्राप्त कर्ता की आवश्यकता दोनों के मिश्रण से समाज में मानवीय मूल्य अब तक जीवित हैं।

एनएसएस प्रभारी श्रीमती ममता पांडे ने स्वयंसेवियों को संबोधित करते हुए कहा दान उत्सव कार्यक्रम पूरे देश में एक त्यौहार के रूप में मनाया जा रहा है। उन्होंने स्वयंसेवियों से कहा कि वे भी दान रूप में जरूरतमदों को कुछ न कुछ दे।

महाविद्यालय परिसर में प्राचार्य एवं प्राध्यापकों ने मिलकर वृक्षारोपण कार्य किया । ग्राम रोपा सेरा महाविद्यालय द्वारा गोद लिया गया है जहांँ एन.एस.एस. प्रभारी, डॉ० दीपक (अर्थशास्त्र विभाग) एवं स्वयंसेवियों द्वारा प्राथमिक विद्यालय तथा आंगनवाड़ी के बच्चों को शिक्षा सामग्री एवं खाद्य सामग्री का दान किया गया।

कार्यक्रम संचालन डॉ. भुवन मठपाल द्वारा किया गया।

कार्यक्रम में डॉ.जयति दीक्षित, डॉ.ईप्सिता सिंह, डॉ तरुण आर्या, दिनेश जोशी, भास्करानंद पंत, डॉ.फरजाना अज़ीम, , श्रीमती सपना , अनिल नाथ, मुकेश, ललित, प्रेमा व एन.एस.एस की छात्रा इकाई में प्रतिभा, मनिषा, पूजा, छाया, निधि, पूजा जोशी, सुनील कुमार,पवन नेगी,तृप्ति,छाया,पूनम, हिमानी जोशी, यमुना,रजनी आर्या,कोमल जलाल, नीलम, हिमानी बिष्ट, हिमानी पंत, प्रियंका आदि उपस्थित रहे।