राजकीय महाविद्यालयमरगूबपुर हरिद्वार में आज दिनांक१५/५/२०२३ में उत्तराखण्ड प्रदेश में प्रस्तावित G-20 के बारे में जागरूकता हेतु आयोजित किये जा रहे कार्यक्रमो के अंतर्गत नवीकरणीय ऊर्जा नये आयाम विषय पर जागरूक करने के लिये रैली निकाली गई ।

रैली द्वारा विद्यार्थियों ने नवीकरणीय ऊर्जा के श्रोतो जैसे सौर ऊर्जा,पवन ऊर्जा, जलविद्दुत ऊर्जा,तथा जैव इधन आदि के प्रयोग को प्रोत्साहित करने का संदेश दियाकार्यक्रमसंयोजिका डॉक्टर शेफाली शुक्ला के नेतृत्व में विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वकरैली में प्रतिभाग किया।

डॉक्टर मुकेश गुप्ता, डॉक्टर मंजु अग्रवाल डॉक्टर गिरिराज सिंह के साथ ही पुस्तकालयअध्यक्ष श्रीमती पूनम,अब्दुलरहमान तथा श्री पिंटू कुमार नेभी रैली में प्रतिभाग करते हुये नवीकरणीय ऊर्जाके लाभों से परचित कराया द्वतियसत्रमें(कोविड-१९ वैश्विक महामारीमें शिक्षा का डिजिटल ट्रांसफ़ार्मेशन ) विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम सयोंजिका डॉक्टर शेफाली शुक्ला नेछात्रों को बताया की डिजिटलशिक्षा में छात्र रिकर्ड किए गये व्याख्यानो तक आसानी से पहुँच सकते हैं कोविड १९ की वजह से ऑनलाइन शिक्षाने भारत में रफ़्तार पकड़ी मगरइसे कामयाब बनाने के लिए कस्टमैजेड ऑनलाइन लरनिंग माडूअल और मज़बूत बुनियादी ढाँचे की आवश्यकता है।

भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान BA प्रथम वर्षकी छात्रा मोनिका,द्वतिय स्थान BA त्रतीय वर्ष की छात्रा असमीन तथा त्रतीय स्थान BA तृतीय वर्ष के छात्र कमरेज ने प्राप्त किया।

उपरोक्त प्रतियोगिता के समापन के साथ महविदयालय में G-20से सम्बंधित सभी दस बिंदुओ पर कार्यक्रम पूर्ण कर लिये गये।