डी पी उनियाल, गजा: समाज की दशा और दिशा बदलने में महिलाओं की महत्वपूर्ण भूमिका होती है इसके लिए उनका आत्मनिर्भर होना जरूरी है । बदलते समय के साथ साथ महिलाओं को हर कदम पर आगे बढ़ना है हर क्षेत्र में महिलाओं को सशक्त बनना चाहिए।

यह बात नगर पंचायत गजा में टी एच डी सी भागीरथी पुरम सेवा मद से सिलाई प्रशिक्षण केन्द्र के शुभारंभ अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में नगर पंचायत गजा अध्यक्ष मीना खाती ने अपने सम्बोधन में कही। टी एच डी सी भागीरथी पुरम सेवा मद से 6माह के लिए संचालित प्रशिक्षण केन्द्र का शुभारंभ नगर पंचायत अध्यक्ष मीना खाती तथा वरिष्ठ प्रबंधक सेवा मद में के. एस.पंवार , प्रबंधक सतर्कता विभाग जे .पी . चमोली, ओ .पी रतूड़ी ने संयुक्त रूप से रिबन काट कर किया।

प्रशिक्षु महिलाओं को अपने संबोधन में वरिष्ठ प्रबंधक के .एस. पंवार ने कहा कि 6माह का सिलाई प्रशिक्षण लेने के बाद स्वरोजगार से परिवार की आय बढ़ेगी, कहा कि टी एच डी सी भागीरथी पुरम सेवा मद विभिन्न क्षेत्रों में कम्प्यूटर एवं सिलाई प्रशिक्षण केन्द्र संचालित कर रहा है ताकि स्वरोजगार से हम आत्मनिर्भर बनें।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में प्रबंधक सतर्कता विभाग टी एच डी सी जे पी चमोली ने बताया कि इस समय ‘ सतर्कता जागरूकता सप्ताह ‘ मनाया जा रहा है कहा कि किसी भी केन्द्रीय कार्यालय में अगर भ्रष्टाचार की जानकारी हो तो शिकायत सचिव केन्द्रीय सतर्कता आयोग को सूचना भेजनी चाहिए जिसमें शिकायतकर्ता की जानकारी गोपनीय रखी जाती है।

उन्होंने विस्तार से जानकारी दी, सेवा भारती जिला उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह खाती ने कहा कि नगर पंचायत में महिलाओं के लिए स्वरोजगार के अवसर प्राप्त होंगे, उन्होंने कहा कि टी एच डी सी के माध्यम से स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया जाएगा इसके लिए अधिशासी निदेशक एल पी जोशी भागीरथी पुरम से मुलाकात की गई है।

कार्यक्रम में सिलाई प्रशिक्षण केन्द्र संचालक श्रीमती सुनीता रावत, प्रवीन पंवार, डी पी उनियाल, महेश सिंह खाती, गजे सिंह नेगी, लखन पाल सिंह, वलवंत सिंह गुसाईं, धर्मेंद्र सिंह सजवाण, रघुबीर सिंह खाती, नीरज सिंह प्रशिक्षु महिला किरन, सपना, तरुणा , निकिता, रश्मि व दर्जनों लोग उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का संचालन प्रबीन पंवार ने किया।