आज दिनांक 6 मार्च 2024 को इंदिरा प्रियदर्शिनी राजकीय स्नातकोत्तर महिला वाणिज्य महाविद्यालय हल्द्वानी की एनएसएस इकाइयों के पनियाली ग्राम में चल रहे शिविर के दौरान गांव में मतदाता जागरूकता रैली निकाली।

प्रभारी एनएसएस डॉ0 ललिता जोशी ने बताया कि रैली का मुख्य उद्देश्य मतदाता जागरूकता को बढ़ाते हुए मतदान प्रतिशत को बढ़ाना है इसी के दृष्टिगत आज स्वयंसेवियों ने पनियाली ग्राम का भ्रमण करके मतदाता जागरूकता रैली निकाली।

स्वयंवेवियों ने वरिष्ठ नागरिकों को बूथ में जाकर मतदान करने हेतु प्रेरित किया ,साथ ही जिन नौजवानों को 18 वर्ष पूर्ण हो चुके हैं परंतु किसी कारणवश उनका वोटिंग कार्ड नहीं बना है उसे बनवाने हेतु जागरूक किया। कार्यक्रम अधिकारी डॉ0 रितुराज पंत ने कहा कि लोकतंत्र की नींव मताधिकार पर ही रखी जाती है।

इस प्रणाली पर आधारित समाज व शासन की स्थापना के लिए आवश्यक है कि प्रत्येक वयस्क नागरिक को बिना किसी भेदभाव के मत का अधिकार प्रदान किया जाय। मताधिकार सम्पादन। जिस देश में जितने ही अधिक नागरिकों को मताधिकार प्राप्त रहता है उस देश को उतना ही अधिक जनतांत्रिक समझा जाता है।

इसी को देखते हुए और मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए ये रैली निकली गई। इस अवसर पर डॉ0 अंजू पालीवाल, सुनील खाती, चन्द्रशेखर भट्ट आदि मौजूद रहे।