5 सितंबर 2023:-सुबह-सुबह 6:00 बजे के करीब टाउनशिप के सेक्टर 4 में एक बड़ा हादसा हो गया सेक्टर 4 मार्केट के सामने स्थित दो पानी की टंकियां देखते देखते जमीदोज हो गई तेज आवाज के साथ एक के बाद एक दोनों अपनी टंकियां एक साथ ढई गई टंकी का मालवा सड़क पर आ गया ।

मामला भिलाई टाउनशिप के सेक्टर 4 का है जहाँ मेंटेनेंस ऑफिस का एक हिस्सा भी इसके चपेट में आ गया किंतु किसी भी प्रकार की जान माल की हानि नहीं हुई यही हादसा पानी सप्लाई से ठीक पहले हुआ हादसा सुबह 9:00 बजे के बाद होता तो जान माल की हानि को नहीं रोका जा सकता था ।

हादसे की जानकारी लगते ही भिलाई विधायक देवेंद्र यादव, महापौर नीरज पाल, सेफी चेयरमेन ओए अध्यक्ष नरेंद्र कुमार बंछोर तत्काल ओए के अन्य पदाधिकारी के साथ हादसा स्थल पर पहुंचे वह वस्तु स्थिति से अवगत हुए सांसद विजय बघेल भी हादसे स्थल पर पहुंचे।

सुबह 6:00 बजे के करीब मॉर्निंग वॉक कर रहे हैं लोग ने तेज आवाज के साथ पानी टंकी को गिरते हुए देखा दोनों टंकिया लंबे समय से जर्जर हालत में थी सेक्टर 4 के रह वासियों का कहना है कि टंकियां से पानी टपकता रहता था अनेक को दफा भिलाई मैनेजमेंट नगर सेवा विभाग के अधिकारियों को इससे अवगत कराया गया किंतु उनके कानों में जू तक नहीं रेंग पानी टंकी गिर जाने से सेक्टर 4 और सेक्टर 3 के अब आवासों में पानी सप्लाई नहीं हो पाएगी।

पानी टंकी गिरने की सूचना पहुंचे विदाई विधायक देवेंद्र यादव यूनियन नेता बीएसपी के वरिष्ठ अधिकारी गण, वस्तु स्थिति से अवगत हुए बताया जाता है कि सेक्टर 4 सेक्टर 3 में फिलहाल टैंकर द्वारा पानी सप्लाई किया जाएगा गनीमत ये था कि हादसा सुबह 6 बजे हुआ। यहां 9 बजे के बाद मेंटेनेंस आफिस के कर्मचारी और राहगीर आना शुरू हो जाते हैं। अगर, उस वक्त हादसा हुआ होता तो कई लोग चपेट में आते ।

पानी टंकी गिरने से जहां लोगों में दहशत है, वहीं जलापूर्ति को लेकर सब चिंतित हैं।