हरिद्वार: 15/9/23,आज प्रेस क्लब हरिद्वार में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता वीरेंद्र बिष्ट ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी अपने राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के सशक्त नेतृत्व में राज्य के समग्र विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रही है।

IMG_20230915_140350

बागेश्वर उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी की जीत से यह साबित होता है कि भारतीय जनता पार्टी के प्रति मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के प्रति जनता का विश्वास और मजबूत हुआ है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के द्वारा राज्य के नौजवानों को रोजगार देने के लिए प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से लगातार प्रयास किया जा रहे हैं, सरकारी नौकरियों के लिए नित्य विज्ञप्ति निकल रही है और राज्य के बेरोजगार नौजवान युवकों को रोजगार के अवसर प्राप्त हो रहे हैं।

भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए लगातार कठोर से कठोर कार्रवाई की जारी है। उत्तराखंड राज्य में पहली बार भ्रष्टाचारी और अपराधियों की संपत्तियां जप्त हो रही हैं और उनके बैंक अकाउंट सीज किए जा रहे हैं, कोई भी अपराध करने वाला अपराधी या भ्रष्टाचार करने वाला भ्रष्टाचारी और जिसकी भी सनलिप्ता पाई जा रही है वह जेल के अंदर है। कोई यह नहीं कह सकता की उसे व्यक्ति ने अपराध किया और वह बाहर घूम रहा है।

राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पुलिस प्रशासन को जनता की जवाबदेही के प्रति संवेदनशील बनाया है, जिला स्तर पर कोई भी सरकारी कार्य लंबित नहीं रहेगा प्रत्येक अधिकारी कर्मचारी जो लोक सेवक हैं उनका मोबाइल हमेशा जनता एवं जनप्रतिनिधियों के लिए उपलब्ध रहेगा यह मुख्यमंत्री द्वारा स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं। दिसंबर माह में राज्य में इन्वेस्टर समिट होने वाला है उसके लिए मुख्यमंत्री ने दिल्ली में उद्योगपतियों को उत्तराखंड आने के लिए आमंत्रित करने का प्रयास प्रारंभ कर दिया है।

देश के प्रमुख आर्थिक राजधानियों में और विदेश के विभिन्न देशों में रोड शो और सेमिनार के माध्यम से उद्योगपतियों को उत्तराखंड राज्य के लिए आमंत्रित करने का प्रयास किया जा रहा है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का एक ही लक्ष्य है कि राज्य का समग्र विकास हो राज्य के लोगों राज्य में ही रोजगार प्राप्त हो, राज्य के लोगों की आर्थिक स्थिति मजबूत हो।

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तराखंड राज्य भर में 17 सितंबर से 02 अक्टूबर गांधी जयंती तक सेवा पखवाड़ा मनाने का च किया है। अभी वर्तमान में “मेरी माटी मेरा देश” एक कार्यक्रम चल रहा है इस कार्यक्रम के अंतर्गत जनप्रतिनिधि और भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख कार्यकर्ता घर-घर जाकर उनके आंगन व खेत से मिट्टी एकत्र कर तथा प्रत्येक गांव में कम से कम 75 पौधे लगाकर अमृत वाटिका की स्थापना करने का कार्य सुनिश्चित करेंगे।

गांव में पंचप्राण की प्रतिज्ञा करवाना यह इस कार्यक्रम के अंतर्गत किया जाना है। 16 सितंबर को प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का जन्मदिन है उनके जन्मदिवस कार्यक्रम को प्रत्येक जनपद स्तर पर युवा मोर्चा के कार्यकर्ता कार्यक्रम को प्रत्येक जनपद स्तर पर युवा मोर्चा के कार्यकर्ता युवा संकल्प यात्रा रैली निकालकर मनाएंगे।

हॉस्पिटलों में फल वितरण, हवन, समाज सेवा ऐसे विभिन्न कार्यक्रम प्रत्येक जनपद स्तर पर मनाया जाएगा।

 

17 सितंबर को देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी के जन्मदिवस पर उनके राजनीतिक और सामाजिक जीवन में किए गए कार्यों पर जिला स्तर पर प्रदर्शनी लगाई जाएगी, फल वितरण, मिष्ठान वितरण, विभिन्न सामाजिक कार्यक्रम इसके साथ-साथ देहरादून में हस्तकला से जुड़े हुए लोगों का बड़ा कार्यक्रम होने वाला है।

18 सितंबर को युवा मोर्चा द्वारा मैदानी जिलों के प्रत्येक विधानसभा पर रक्तदान शिविर का कार्यक्रम किया जाएगा और पहाड़ी जनपदों में जनपद स्तर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा।

19 से 24 सितंबर तक आयुष्मानभव कार्यक्रम प्रत्येक विधानसभा में विभिन्न स्थानों पर आयुष्मानभव के स्वास्थ्य कैंप लगाए जाएंगे, जिन व्यक्तियों का अभी तक आयुष्मान कार्ड नहीं बना है उनका कार्ड बनाना सुनिश्चित हो इसमें पार्टी पदाधिकारी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगे साथ ही निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण केंद्र लगाए जाना निश्चित किया गया है।

प्रत्येक महीने के अंतिम रविवार को प्रधानमंत्री मोदी की मन की बात कार्यक्रम बुथ स्तर पर सुनिश्चित किया जाएगा। इस मन की बात कार्यक्रम के बाद बुथ समिति पन्ना प्रमुखों की बैठक किया जाना भी प्रस्तावित है।

25 सितंबर को भारतीय जनता पार्टी के प्रेरणा स्रोत अंत्योदय के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती कार्यक्रम के अंतर्गत प्रत्येक बूथ पर पं. दीनदयाल की जयंती कार्यक्रम मनाया जाएगा, विचार गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा, माल्यार्पण आदि कार्यक्रम संपन्न होगा।

26 सितंबर से 01 अक्टूबर तक प्रत्येक बस्तियों में बस्ती संपर्क कार्यक्रम होगा। 02 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर बस्तियों में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा जनसंपर्क सहभोज, जलपान कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। पार्टी की उपलब्धियां को उनके साथ चर्चा कर साझा किया जाएगा।

इसके अतिरिक्त भारतीय जनता पार्टी के संगठनात्मक कार्य 24 सितंबर से 08 अक्टूबर तक बुथ सशक्तिकरण अभियान कार्यक्रम आरंभ होगा। सांसद, विधायक, जिला एवं प्रदेश पदाधिकारी शक्ति केंद्र पर जाकर प्रत्येक बूथ एवं पन्ना प्रमुख, बूथ समिति का सत्यापन मोबाइल ओटीपी के माध्यम से करेंगे, उनसे चर्चा जनसंपर्क पार्टी के कार्यक्रम पर विशेष रूप से फोकस रखा जाएगा।

इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष लव शर्मा, जिला महामंत्री आशु चौधरी, आशुतोष शर्मा, कार्यालय मंत्री नकली राम सैनी, पूर्व जिला अध्यक्ष डॉ. जयपाल सिंह चौहान, सुनील सैनी, पुनीत चौधरी आदि उपस्थित रहे।