राजकीय कला कन्या महाविद्यालय के नवाचार एवं कौशल विकास प्रकोष्ठ के अन्तर्गत आयोजित हो रही तीन दिवसीय कार्यशाला का समापन कार्यक्रम हुआ।

समापन से पूर्व प्रथम सत्र में एडबिस आटोमेशन प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक पवन सोनी ने चैट जीपीटी का उपयोग करना सिखाया, आपने बताया की चैट जीपीटी एप्लिकेशन को कोई भी कार्य करने का संदेश दिया जाता है और वह तुरन्त संदेश ड्राफ्ट करके दे देता है।

रेज्यूमें बना कर दे सकता है। हमारी समस्या का समाधान सुझा सकता है। इसके माध्यम से किसी भी इमेज से विडियो और आडियो बना सकते है। केनवा के माध्यम से आडियो-विडियो कार्डस बनाये जा सकते हैं।

समापन सत्र में प्राचार्य डाॅ सीमा चैहान ने सभी छात्राओं को तीन दिवसीय कार्यशाला के प्रमाण पत्र वितरित किये गये प्राचार्य ने छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा की आज तकनीकी क्रान्ति का दौर है जिसक साथ साथ चलना अत्यन्त आवश्यक है।

इस अवसर पर छात्राओं अनामिका, छवि गौतम, शेजल ने इस कार्यशाला की उपयोगिता पर अपने विचार व्यक्त किये और कहा की इस कार्यशाला के माध्यम से हम नवीन तकनीकी से रूबरू हुए है और नए नए एआई टूलस को काम लेना सीखा है नवाचार प्रकोष्ठ प्रभारी डाॅ सुनीता शर्मा ने धन्यवाद ज्ञापित किया इस अवसर पर संकाय सदस्य डाॅ. प्रेरणा शर्मा, डाॅ. मीरा गुप्ता, डाॅ. बिन्दु चतुर्वेदी और डाॅ. श्रुति अग्रवाल भी उपस्थित रहे ।