नवल टाइम्स न्यूज़: राजकीय कला कन्या महाविद्यालय कोटा में आज दिनांक 17.10.2023 को महिला प्रकोष्ठ, नवाचार एवं कौशल विकास प्रकोष्ठ एवं जी.पी.ई.एम विभाग के संयुक्त तत्वावधान में डिजिटल मार्केटिंग विषय पर सात दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।

कार्यशाला के उदघाटन सत्र की अध्यक्षता श्रीमती प्रेरणा शर्मा ने की तथा मुख्यवक्ता के रूप में एडबिस के निदेशक श्रीमान पवन सोनी ने सहभागिता की।

महिला प्रकोष्ठ की प्रभारी प्रो० बिन्दु चतुर्वेदी ने अतिथियों का स्वागत किया तथा नवाचार एवं कौशल विकास प्रभारी प्रो० सनिता शर्मा ने कार्यशाला की सात दिवसीय रूपरेखा प्रस्तुत की और डिजिटल मार्केटिंग विषय की सामान्य जानकारी दी।

कार्यशाला के मुख्यवक्ता श्री पवन सोनी ने छात्राओं को डिजिटल मार्केटिंग की परिभाषा एवं परिचय बताते हुए डिजिटल मार्केटिंग की प्रक्रिया के बारे में विस्तार से बताया।

उन्होने सोशल मिडिया के विभिन्न प्लेटफार्म जैसे इस्टाग्राम, फेसबुक, यूट्यूब, अमेजन एवं मीशो एप आदि के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि हम किस प्रकार इंटरनेट के माध्यम से अपने उत्पादों एवं सामानों को उपभोक्ता तक पहुंचा सकते है और आय प्राप्त कर सकते है।

सात दिवसीय कार्यशाला में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, सॉफ्टवेयर डिजाईनिंग, मार्केटिंग टूल्स, सर्च इंजन मार्केटिंग इत्यादि विषयों पर विस्तृत जानकारी दी जायेगी।

इस कार्यशाला में प्रो० एस. के. मिश्रा, प्रो० पुनिता श्रीवास्तव, प्रो० दीपा स्वामी, प्रो० श्रुति अग्रवाल, डॉ बीनू कुमावत, श्रीमती मिथलेश सोलंकी एवं तकनीकी टीम आशिमा, हर्षिता, निकिता, संजय सैन, आदि ने सहभागिता की इस कार्यशाला में लगभाग 250 छात्राओं ने उत्साह पूर्वक भाग लिया तथा छात्राओं के विभिन्न प्रश्नों का मुख्यवक्ता के द्वारा समाधान किया गया।

कार्यक्रमो का संचालन डॉ ज्योति सिडाना ने किया एवं प्रो० बबिता सिघंल ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।