राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ में NEP 2020 पर हुआ अभिविन्यास कार्यक्रम

आज दिनांक 22/8/2023 को राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ में बीए एवं बीएससी प्रथम सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं हेतु अभिविन्यास कार्यक्रम संपन्न हुआ।

कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर प्रभात द्विवेदी ने दीप प्रज्वलित कर किया।

इस अवसर पर भौतिक विज्ञान की प्राध्यापिका कृष्णा डबराल ने कार्यक्रम का संचालन किया तथा छात्र-छात्राओं को एनएसएस के हमारे जीवन में और रोजगार में लाभ के बारे में बताया।

डॉ रजनी लस्याल एवं डॉ विनीत कुमार ने छात्र-छात्राओं को NEP 2020 की विस्तृत जानकारी दी व छात्र-छात्राओं को क्रीड़ा विभाग एवं छात्र संघ चुनाव के संबंध में बताया। अंग्रेजी विषय के प्राध्यापक श्री आलोक विजल्वान ने छात्र-छात्राओं को NEP 2020 के अंतर्गत वोकेशनल कोर्सेज, एबीसी आईडी एवं कॉलेज वेबसाइट के बारे में बताया।

अर्थशास्त्र विषय के प्राध्यापक डॉ प्रमोद कुमार ने विद्यार्थियों को अनुशासन, वेशभूषा एवं छात्रवृत्ति के संबंध में जानकारी दी।

इतिहास के प्राध्यापक श्री खुशपाल ने छात्र-छात्राओं को महाविद्यालय में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं रोवर रेंजर्स इकाई के बारे में बताया और छात्र-छात्राओं को इससे जुड़ने के लिए प्रेरित किया। डॉ आराधना सिंह द्वारा कैरियर विकास एवं कौशल विकास हेतु आने वाले अवसरों से संबंधित जानकारी छात्र-छात्राओं को प्रदान की।

पुस्तकालय सहायक श्रीमती संगीता थपलियाल द्वारा छात्र-छात्राओं को पुस्तकालय से पुस्तक प्राप्त करने की प्रक्रिया के बारे में बताया गया।

डॉ अशोक अग्रवाल द्वारा छात्र-छात्राओं को एंटी ड्रग संबंधी जानकारी दी गई एवं फीता कृमि मुक्ति दिवस पर छात्र-छात्राओं को औषधि वितरित की गई।

कार्यक्रम की समाप्ति पर प्राचार्य महोदय ने छात्र-छात्राओं को लक्ष्य के प्रति समर्पित होने के प्रेरित किया उन्होंने कहा कि लक्ष्य को छोटे-छोटे हिस्सों में विभाजित करके आसानी से प्राप्त किया जा सकता है।

इस अवसर पर समस्त प्राध्यापकगण एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारी मौजूद रहे।