आज दिनांक 24 सितंबर 2024 को राजकीय महाविद्यालय चिन्यालीसौड़ में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्थापना दिवस के अवसर पर प्रथम एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया ।

जिसमें स्वच्छ भारत मिशन के दसवें वर्ष के मौके पर “स्वभाव स्वच्छता संस्कार स्वच्छता अभियान 17 सितंबर से 2 अक्टूबर 2024” के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए।

राष्ट्रीय सेवा योजना की कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती कृष्णा डबराल के नेतृत्व में महाविद्यालय के छात्र-छात्रा स्वयंसेवियों द्वारा महाविद्यालय परिसर से लेकर नगर पालिका क्षेत्र तक जागरूकता रैली निकाली गई तथा व्यापक स्वच्छता अभियान चलाया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती कृष्णा डबराल ने कहा की राष्ट्रीय सेवा योजना की औपचारिक शुरुआत 24 सितंबर 1969 को हुई थी जो कि महात्मा गांधी जी के जन्म शताब्दी का वर्ष था।

महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर प्रभात द्विवेदी जी ने भी विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया और उन्हें शुभकामनाएं देते हुए कहा की न केवल राष्ट्रीय सेवा योजना से जुड़े सभी स्वयंसेवियों को अपितु हम सभी को इसके आदर्श वाक्य “मैं नहीं बल्कि आप” का अनुपालन अपने दैनिक जीवन में करना चाहिए, इससे अनुशासन के साथ-साथ समाज सेवा के प्रति रूझान पैदा होता है और शिक्षा ग्रहण करने के साथ ही विद्यार्थी आदर्श मानव जीवन के सिद्धांतों को धारण कर पाने में समर्थ हो पाते हैं।

इस अवसर पर महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के सदस्य डॉ. सुगंधा वर्मा, डॉ. अशोक कुमार अग्रवाल, श्रीमती संगीता थपलियाल, श्री स्वर्ण सिंह गुलेरिया, श्री अमीर सिंह एवं समस्त स्वयंसेवी उपस्थित रहे।